logo-image

IPL 2021 : एक और बाधा दूर, BCCI करेगी अब ये काम

IPL 2021 Update News : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों को लेकर लगातार खबरें सामने आ रही हैं. हालांकि आईपीएल 14 के बचे हुए मैचों के शुरू होने में अभी वक्त बचा हुआ है, लेकिन काम भी कम नहीं है.

Updated on: 26 Jun 2021, 09:47 AM

highlights

  • आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों का आयोजन यूएई में होगा
  • कैरेबियन प्रीमियर लीग के प्रोग्राम में आईपीएल के लिए बदलाव
  • सीपीएल खेलने वाले सभी खिलाड़ी सीधे यूएई ही पहुंचेंगे 

नई दिल्ली :

IPL 2021 Update News : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों को लेकर लगातार खबरें सामने आ रही हैं. हालांकि आईपीएल 14 के बचे हुए मैचों के शुरू होने में अभी वक्त बचा हुआ है, लेकिन काम भी कम नहीं है. लगातार बीसीसीआई इस दिशा में काम कर रही है. इस बीच बीसीसीआई को एक बड़ी सफलता मिल गई है. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड इस बात पर सहमत हो गया है कि सीपीएल यानी कैरेबियन प्रीमियर लीग की तारीखें आईपीएल से न टकराएं, ये बीसीसीआई की बड़ी सफलता है. लेकिन काम अभी खत्म नहीं हुआ है. बीसीसीआई को अभी ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के क्रिकेट बोर्ड से भी बात करनी है. जो लगातार चल भी रही है.

यह भी पढ़ें : T20 विश्व कप 2021 : IPL 2021 के तुरंत बाद UAE में होगा विश्व कप, जानिए तारीख

वेस्टइंडीज में खेला जाने वाला कैरेबियन प्रीमियर लीग का इस साल का सीजन 28 अगस्त से लेकर 19 सितंबर तक चलना था. लेकिन बीसीसीआई से बात के बाद अब इसे 26 अगस्त से शुरू कराकर 15 सितंबर तक खत्म कर लिया जाएगा. बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला पहले ही कह चुके हैं कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच 19 सितंबर से शुरू होकर 15 अक्टूबर को फाइनल होगा. यानी वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों और सीपीएल में खेलने वाले आईपीएल खिलाड़ियों की दिक्त दूर हो गई है. वेस्टइंडीज के अलावा आईपीएल में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाड़ी अच्छी खासी संख्या में खेलते हैं. ऐसे में उनके क्रिकेट बोर्ड से बात करना भी जरूरी है.

यह भी पढ़ें : अब इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज में विराट कोहली से शतक की उम्मीद

आईपीएल 2021 के अब तक 29 मैच हो चुके हैं और अभी 31 मैच बाकी हैं. इसके लिए बीसीसीआई ने जो विंडो तलाश की है, उसमें ज्यादातर देश कहीं न कहीं खेल रहे होंगे, क्योंकि अक्टूबर में ही टी20 विश्व कप भी होना है. इसलिए बाकी क्रिकेट बोर्ड को अपने खिलाड़ियों को आईपीएल के लिए भेजना आसान नहीं होने वाला. आईपीएल की तारीखों का तो ऐलान हो गया है, लेकिन अभी शेड्यूल सामने नहीं आया है. माना जा रहा है कि जब तक बीसीसीआई सभी बोर्ड से बात नहीं कर लेता, तब तक पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया जाएगा. हो सकता है किस महीने के आखिर तक सभी बोर्ड से बात हो जाएगी और उसके बाद हो सकता है कि तारीखें एक दो दिन आगे पीछे की जाएं और पूरा शेड्यूल भी जारी कर दिया जाएगा.