logo-image

IPL 2021: विराट कोहली के बाद डेविड वार्नर करेंगे RCB की कप्तानी !

Virat Kohli ने RCB की कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया है. ऐसे में David Warner अब आरसीबी के कप्तान हो सकते हैं. नहीं-नहीं ये बात हम नहीं कह रहे. ये बात कही है एक महत्वपूर्ण व्यक्ति ने.

Updated on: 29 Sep 2021, 08:17 PM

highlights

  • इस आईपीएल के बाद कप्तानी छोड़ देंगे कोहली
  • कोहली के बाद नये कप्तान पर चल रहा है विचार
  • नये कप्तान को लेकर लगाए जा रहे हैं तमाम दांव

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL 2021) के वर्तमान सेशन के बाद विराट कोहली आरसीबी (RCB) की कप्तानी छोड़ देंगे. कुछ ही दिनों पहले उन्होंने यह घोषणा की है. उनके बाद आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की कप्तानी कौन करेगा यह सवाल उठ रहे हैं. अब इस मामले में चौंकाने वाला नाम सामने आया है. आरसीबी (RCB) के अगले कप्तान डेविड  वार्नर (Devid Warner)  होने चाहिए. नहीं-नहीं ये बात हम नहीं कह रहे. ये बात कही है पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने. आरसीबी का नया कप्तान कौन होना चाहिए ये सवाल पूछने पर मीडिया के सामने संजय मांजरेकर ने कहा कि उनकी नजर में तीन खिलाड़ी हैं जो आरसीबी की कप्तानी कर सकते हैं. उन्होंने जो सबसे चौंकाने वाला नाम लिया वो था डेविड वार्नर का. बता दें कि डेविड वार्नर सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम में हैं. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2021: विराट कोहली के बाद डेविड वार्नर करेंगे RCB की कप्तानी !

वह काफी समय हैदराबाद की कप्तानी भी कर चुके हैं और उनकी कप्तानी में हैदराबाद ने आईपीएल (IPL) खिताब भी जीता था. इस बार आईपीएल में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा तो उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया. इसके बाद राजस्थान के खिलाफ मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन में भी नहीं रखा गया. 

ऐसी स्थिति में ये कयास भी लगाए जा रहे हैं कि शायद वार्नर अगले आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा ना हों. वहीं, वार्नर के अलावा जो दो नाम  संजय मांजरेकर ने लिए वह भी महत्वपूर्ण हैं. इसके अलावा उन्होंने सूर्यकुमार यादव और किरोन पोलार्ड  के नाम लिए हैं. मजेदार बात ये है कि ये दोनों खिलाड़ी भी बेंगलुरु में नहीं हैं. दोनों ही खिलाड़ी मुंबई इंडियंस की टीम में हैं लेकिन मांजरेकर ने इन्हें बेंगलुरु के आगामी कप्तान के तौर पर परफेक्ट माना है. 

वहीं, बेंगलुरु के खिलाड़ी एबी डीविलियर्स को कई लोग बेंगलुरु का अगला कप्तान मान रहे हैं लेकिन मांजरेकर का कहना है कि एबी डीवीलियर्स को बेंगलुरु का कप्तान नहीं बनाया जाना चाहिए क्योंकि वह करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं. मांजरेकर का कहना है कि बेंगलुरु का नया कप्तान कोई ऐसा खिलाड़ी होना चाहिए जो लंबे समय तक कप्तानी कर सके. 

वहीं, आपको ये भी बता दें कि अगले आईपीएल में नये सिरे से आक्शन होने हैं. अगली बार दो नई टीमें भी आईपीएल में शामिल की जाएंगी. ऐसे में बेंगलुरु इन खिलाड़ियों पर दांव लगाती है या नहीं. अब जब संजय मांजरेकर जैसे अनुभवी खिलाड़ी ने अगर ये तीन नाम लिए हैं तो माना जा रहा है कि आरसीबी मैनेजमेंट इन नामों पर अगले आईपीएल में विचार कर सकता है. खासतौर से डेविड वार्नर पर सबकी निगाहें टिकी हैं कि क्या हैदराबाद उन्हें दोबारा लेती है या अगली बार आरसीबी की जर्सी में वह दिखाई देते हैं.