News Nation Logo
Banner

IPL 2021 : नितिन मेनन के बाद अब मैच रेफरी मनु नय्यर भी आईपीएल से हटे, जानें क्यों 

मैच रेफरी मनु नय्यर अपनी मां के निधन के बाद अहमदाबाद में आईपीएल 2021 के बायो बबल से गुरुवार को हट गए. मनु नय्यर ने आखिरी बार मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच मुकाबले में मैच रेफरी की भूमिका निभाई थी.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Apr 2021, 07:00:00 AM
Match referee Manu Nayyar bereaved  leaves IPL bio bubble

Match referee Manu Nayyar bereaved leaves IPL bio bubble (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :  

मैच रेफरी मनु नय्यर अपनी मां के निधन के बाद अहमदाबाद में आईपीएल 2021 के बायो बबल से गुरुवार को हट गए. मनु नय्यर ने आखिरी बार मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच मुकाबले में मैच रेफरी की भूमिका निभाई थी. नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए इस मुकाबले को बेंगलोर की टीम ने एक रन से जीता था. दिल्ली के पूर्व रणजी ट्रॉफी खिलाड़ी मनु नय्यर ने आईपीएल के मुंबई चरण के मैचों में अधिकारी की भूमिका निभाई थी और फिर उन्हें अहमदाबाद चरण में यह भूमिका सौंपी गई थी, लेकिन अब वह अपने परिवार से जुड़ने के लिए गुरुवार को दिल्ली पहुंचे. आईपीएल के बायो बबल के नियमों के अनुसार, बायो बबल से हटने के बाद उसे दोबारा से इसमें प्रवेश करने से पहले क्वारंटी में रहना पड़ता है. 

यह भी पढ़ें : DC vs KKR : पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने दिलाई दिल्ली को एक और जीत, 10 प्वाइंट्स पूरे 

इससे पहले भारत के टॉप अंपायरों में शामिल नितिन मेनन के परिवार का सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं, इसके बाद उन्होंने आईपीएल के मौजूदा सीजन से हटने और इंदौर वापस अपने घर लौटने का फैसला किया है. नितिन मेनन की पत्नी और मां कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं और इसलिए उन्होंने आईपीएल के बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट से बाहर निकलने का फैसला किया है. नितिन मेनन की मां इंदौर के एक अस्पताल में भर्ती हैं. एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि उनकी मां और पत्नी कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई हैं. उनकी मां इंदौर में अस्पताल में भर्ती हैं. उनके पिता की भी हालत ठीक नहीं है. उनका चार या पांच साल का एक बच्चा है. इसलिए उनका अपने परिवार के पास लौटना जरूरी था. ऐसा माना जा रहा है कि परिवार की हालत ठीक होने के बाद मेनन आईपीएल में वापस लौट सकते हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : केकेआर की हार, जानिए दिल्ली की जीत के पांच कारण

इस बीच, आस्ट्रेलियाई अंपायर पॉल रीफेल ने भी आईपीएल से हटने का फैसला किया है. हालांकि ऐसा समझा जाता है कि उनके रवाना होने से ठीक 10 मिनट पहले ही दोहा के रास्ते आस्ट्रेलिया जाने वाली विमान रदद हो गई. इसलिए अब वह आईपीएल खत्म होने के बाद आस्ट्रेलिया के बाकी खिलाड़ियों के साथ वापस स्वदेश लौट सकते हैं. हेराल्ड और द ऐज ने रीफेल के हवाले से कहा कि मैंने कोशिश की. लेकिन दोहा के रास्ते मैं आस्ट्रेलिया नहीं लौट पाया.

First Published : 30 Apr 2021, 07:00:00 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.