logo-image

IPL 2021 : केकेआर की हार, जानिए दिल्ली की जीत के पांच कारण

आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाईट राइडर्स को 7 विकेट से हरा दिया है. दिल्ली टीम केकेआर द्वारा दिए गए 156 रनों के टारगेट को तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

Updated on: 29 Apr 2021, 10:58 PM

highlights

  • दिल्ली ने कोलकाता को सात विकेट से हराया 
  • पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने दिलाई दिल्ली को जीत
  • पृथ्वी शॉ ने लगाया इस साल का सबसे तेज पचासा

नई दिल्ली:

आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाईट राइडर्स को 7 विकेट से हरा दिया है. दिल्ली टीम केकेआर द्वारा दिए गए 156 रनों के टारगेट को तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. वहीं, दिल्ली की तरफ से ओपनिंग करने आए शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने दिल्ली कैपिटल्स को बेहतरीन शुरुआत दी. पृथ्वी शॉ ने पहले ओवर में पेसर शिवम मावी को छह गेंदों में लगातार छह चौके मारे. पृथ्वी शॉ ने इस ओवर में 6 चौके लगातार लगाए हैं. शिवम मावी का ये ओवर काफी महंगा रहा. तो चलिए आपको बताते हैं कि दिल्ली के जीत के पांच प्रमुख कारण जो केकेआर के लिए हार का कारण बना.


1. पहले ही ओवर में छह चौके

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ कमाल कर दिया. पृथ्वी शॉ ने पारी के पहले ही ओवर में छह चौके लगाए. शिवम मावी के इस ओवर में कुल 25 रन बने.

2. इस सीजन का सबसे तेज अर्धशतक 

पृथ्वी शॉ ने आईपीएल 2021 में सबसे तेज पचासा मारा है. पृथ्वी शॉ ने 18 में 50 बनाये हैं. इस साल की सबसे तेज 50 रन. पावर प्ले में 300 से भी अधिक का स्ट्राइक रेट. ये अभी तक का सबसे ज्यादा है.

3. शिखर और पृथ्वी के बीच शतकीय साझेदारी

दिल्ली कैपिटल्स के जीत के प्रमुख कारण में से एक है. शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की शतकीय साझेदारी. पैट कमिंस की गेंद पर शिखर धवन 46 रन के निजी स्कोर पर पगबाधा होने से पहले उन्होंने दिल्ली की जीत की नींव रख दी. जब धवन आउट हुए तब दिल्ली का स्कोर-132 रन था.

4. दिल्ली ने 6 ओवर में बनाए 67 रन, बिना नुकसान

दिल्ली की टीम ने छह ओवर में बिना विकेट के नुकसान पर 67 रन बना लिए थे. तब पृथ्वी शॉ 48 और शिखर धवन 17 रन बनाकर खेल रहे हैं और दिल्ली को जीत की तरफ आसानी से ले जा रहे थे. केकेआर के गेंदबाज केवल दोनों की बल्लेबाजी देख रहे थे.

5. केकेआर का टॉप आर्डर फिर नहीं चला
दिल्ली की जीत की एक बड़ी वजह ये भी है कि केकेआर का टॉप आर्डर फेल रहा. ललित यादव ने एक ही ओवर में सुनील नरेन और कप्तान इयोन मोर्गन को जीरो पर आउट कर केकेआर को बैक फुट पर भेज दिया. जिसकी वजह से कोलकाता की टीम ने 11 ओवर के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 75 रन ही बना पाई थी.