News Nation Logo

IPL 2020 Update : UAE जानें से पहले धोनी की टीम CSK का चेन्नई में होगा कोरोना टेस्ट

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) और अन्य चीजों को लेकर लीग की गवर्निंग काउंसिल से संपर्क किया था और उसे इस संबंध में आश्वासन मिल गया है.

IANS | Updated on: 03 Aug 2020, 04:05:48 PM
chennai super king logo

CSk (Photo Credit: ट्वीटर )

New Delhi:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) (IPL 2020) की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी)(SOP) और अन्य चीजों को लेकर लीग की गवर्निंग काउंसिल (IPL Governing council) से संपर्क किया था और उसे इस संबंध में आश्वासन मिल गया है. आईपीएल टीम से साथ ही कहा गया है कि आईपीएल और फ्रेंचाइजियों के बीच बैठक इस सप्ताह होगी. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के एक अधिकारी ने कहा कि टॉप मैनेजमेंट रविवार को हुई बैठक के बाद से ही आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के संपर्क में है और उनसे कहा गया है कि आईपीएल टीमों के लिए एसओपी अगले कुछ दिनों में उन्हें दे दी जाएगी. साथ ही आईपीएल जीसी और फ्रेंचाइजियों की बैठक भी इस सप्ताह होगी.

यह भी पढ़ें ः BCCI की सख्‍ती, अगर उम्र उम्र संबंधी धोखाधड़ी की तो लगेगा 2 साल का बैन

सीएसके के अधिकारी ने कहा कि हमारी जीसी से बात हुई है और हमने कुछ और चीजों पर स्पष्टीकरण मांगा है. उन्होंने हमें बताया कि एसओपी में कुछ दिन और लगेंगे और यह संभवत: गुरुवार तक आ जाएगी. आईपीएल जीसी और फ्रेंचाइजियों के बीच होने वाली बैठक को भी प्लान कर लिया गया है. इस सप्ताह के अंत तक हमारे सभी सवालों का जवाब मिल जाएगा. सुपर किंग्स के सबसे पहले संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जाने की उम्मीद है, लेकिन जीसी ने साफ कर दिया है कि टीमें 20 अगस्त के बाद ही यूएई जा सकेंगी. अधिकारी ने कहा कि प्रोटोकॉल तोड़ने का सवाल ही नहीं है, और सुपर किंग्स फिर भी सबसे पहले यूएई जाने की कोशिश करेगी.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Full Schedule : 19 सितंबर को पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच, देखें पूरी List

अधिकारी ने कहा, नियमों को तोड़ने का कोई सवाल नहीं है. लेकिन हम फिर भी सबसे पहले वहां जाने के बारे में सोच रहे हैं, 20 अगस्त से पहले नहीं. देखते हैं कि आईपीएल जीसी हमारे साथ होने वाली बैठक में क्या कहती है. इसके बाद ही हम उसके मुताबिक काम करेंगे. हमें यह भी फैसला लेना कि यूएई जाने से पहले क्या हम एक छोटा कैम्प लगा पाएंगे या नहीं, यह फैसला बोर्ड के साथ होने वाली बैठक के बाद लिया जाएगा. भारत में कैम्प लगाने की संभावना हालांकि कम है. खिलाड़ी कैसे आएंगे और किस तरह से टेस्टिंग की जाएगी? इस पर अधिकारी ने कहा कि टीम के खिलाड़ी कोरोनावायरस टेस्ट कराएंगे और फिर चेन्नई आएंगे और फिर 48 घंटे के भीतर यूएई के लिए उड़ान भरने की योजना है.

यह भी पढ़ें ः रोहित शर्मा ने बताई विश्‍व कप 2019 की अपनी बेस्‍ट पारी, एमएस धोनी को लेकर कही ये बड़ी बात

अधिकारी ने कहा कि धोनी और टीम के बाकी खिलाड़ी अपने टेस्ट कराकर ही चेन्नई आएंगे और फिर हम अगले 48 घंटों में उड़ान भरने की कोशिश करेंगे. खिलाड़ियों को इकट्ठा करने के बाद जल्दी से जल्दी उड़ान भरने का है. अधिकारी से जब पूछा गया कि क्या टीम ने प्रक्रिया शुरू कर दी है? तो उन्होंने कहा, हम सरकार की तरफ से सभी तरह की मंजूरी मिलने का इंतजार कर रहे हैं, एक बार जब वो मिल जाएगी तो हम वीजा की प्रक्रिया शुरू कर देंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Aug 2020, 04:02:44 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.