News Nation Logo

रोहित शर्मा ने बताई विश्‍व कप 2019 की अपनी बेस्‍ट पारी, एमएस धोनी को लेकर कही ये बड़ी बात

भारत क्रिकेट टीम के हिटमैन और उपकप्‍तान रोहित शर्मा ने 2019 आईसीसी विश्व कप में कुल पांच शतक लगाए थे. यह किसी भी बल्लेबाज की ओर से एक विश्व कप में लगाए गए सबसे ज्यादा शतक भी हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 03 Aug 2020, 08:18:16 AM
Rohit Sharma ians

रोहित शर्मा Rohit Sharma (Photo Credit: आईएएनएस )

New Delhi:

भारत क्रिकेट टीम के हिटमैन और उपकप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 2019 आईसीसी विश्व कप में कुल पांच शतक लगाए थे. यह किसी भी बल्लेबाज की ओर से एक विश्व कप में लगाए गए सबसे ज्यादा शतक भी हैं. हिटमैन रोहित शर्मा (Hitman Rohit Sharma) ने इसी विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई पारी को पसंदीदा पारी बताया है. रोहित शर्मा ने विश्‍व कप का अंत 648 रनों के साथ किया था. इसमें पाकिस्तान के खिलाफ लगाया गया शतक भी शामिल है. रोहित शर्मा ने ट्विटर पर अपने प्रशंसकों के सवालों का जवाब देते हुए एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने कहा, विश्व कप में मेरा पसंदीदा शतक पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ था. हालांकि वह टोटल कम था लेकिन परिस्थितयां काफी चुनौतीपूर्ण थीं और उनका गेंदबाजी आक्रमण काफी शानदार था.

यह भी पढ़ें ः BCCI ने जारी की SOP, खिलाड़ियों को इन बातों का करना होगा पालन, साइन भी जरूरी

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट पर 227 रनों पर सीमित कर दिया. मैच में युजवेंद्र चहल ने चार विकेट लिए थे. वहीं भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए थे. भारत को हालांकि इस छोटे से लक्ष्य में भी परेशानी हुई थी. वह लगातार विकेट खो रही थी. रोहित शर्मा हालांकि एक छोर पर टिके रहे और 144 गेंदों पर 122 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाने में सफल रहे. रोहित के बाद टीम के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल टीमें कब रवाना होंगी UAE, BCCI ने जारी किए सख्‍त निर्देश

इसके साथ ही रोहित शर्मा ने कहा है कि विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के साथ बिताया गया उनका सर्वश्रेष्ठ पल उनका पहला दोहरा शतक है. रोहित शर्मा ने वनडे में अपना पहला दोहरा शतक दो नवंबर 2013 को बेंगलुरू में आस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था. रोहित शर्मा ने वनडे में कुल तीन दोहरे शतक लगाए हैं. रोहित ने फ्रेंडशिप डे के मौके पर प्रशंसकों के सवालों का जवाब देते हुए एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने कहा, एमएस धोनी के साथ सर्वश्रेष्ठ पल मेरा पहला दोहरा शतक था. वह मेरे साथ बल्लेबाजी कर रहे थे और हमारी लंबी साझेदारी हुई थी. पारी की शुरुआत करते हुए रोहित ने अपनी पारी में 12 चौके और 16 छक्के लगाए. उन्होंने शिखर धवन के साथ पहले विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी की थी और फिर तीसरे विकेट के लिए सुरेश रैना के साथ 72 रन जोड़े थे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Update : चीनी कंपनी VIVO के साथ ही रहेगी BCCI, पहली बार इस काम के लिए मिली पूरी छूट

इसके बाद रोहित ने एमएस धोनी के साथ 167 रनों की साझेदारी की थी और आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी. इस साझेदारी में रोहित शर्मा ने 59 गेंदों पर 114 रन बनाए थे. वहीं एमएस धोनी ने 38 गेंदों पर 62 रन बनाए थे. यह तीसरा मौका था जब किसी बल्लेबाज ने दोहरा शतक जमाया था. उनसे पहले सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग वनडे क्रिकेट में यह उपलब्धि हासिल कर चुके थे. इसके एक साल बाद रोहित ने ईडन गार्डन्स में श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की पारी खेली थी. रोहित ने अपना तीसरा दोहरा शतक भी श्रीलंका के खिलाफ 2017 में मोहाली में बनाया था. रोहित ने तब 208 रनों की पारी खेली थी.

(इनपुट आईएएनएस)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Aug 2020, 08:16:04 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.