logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2020: केएल राहुल के सिर से छिन सकती है Orange Cap, रेस में शामिल हुआ ये धांसू बल्लेबाज

आईपीएल के 13वें सीजन में पर्पल कैप की रेस अब काफी रोमांचक हो चुकी है. पॉइन्ट्स टेबल में दूसरे स्थान पर मौजूद दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा एक बार फिर पर्पल कैप की रेस में सबसे ऊपर आ गए हैं.

Updated on: 04 Nov 2020, 04:58 PM

नई दिल्ली:

मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मैच के साथ ही आईपीएल के 13वें सीजन का लीग राउंड खत्म हो गया. जिसके बाद गुरुवार से प्लेऑफ शुरू हो जाएंगे. गुरुवार को मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच पहला क्वालिफायर मुकाबला खेला जाएगा. पहले क्वालिफायर मुकाबले में जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में प्रवेश कर जाएगी. उधर, आईपीएल 2020 में ऑरेंज कैप की रेस में केएल राहुल अभी भी सबसे ऊपर हैं, जबकि पर्पल कैप की रेस काफी रोमांचक हो गई है और ये फिलहाल कगीसो रबाडा के सिर पर ही सजी हुई है. आइए अब Orange और Purple कैप होल्डर्स के बारे में विस्तार से जानते हैं.

ये भी पढ़ें- न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बैटिंग कोच बनाए किए गए पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज ल्यूक रोंची

किंग्स 11 पंजाब के कप्तान केएल राहुल इस सीजन में खेले गए 14 मैचों की 14 पारियों में 55.83 की औसत और 129.34 की स्ट्राइक रेट से 670 रन बना चुके हैं. ऑरेंज कैप की रेस में केएल राहुल लंबे समय से लगातार पहले स्थान पर चल रहे हैं. आईपीएल के 13वें सीजन में केएल राहुल 1 शतक और 5 अर्धशतक जड़ चुके हैं. सीजन में उनका सर्वाधिक स्कोर नॉटआउट 132 रन है. ऑरेंज कैप की रेस में केएल राहुल के बाद दूसरे नंबर पर अब डेविड वॉर्नर आ गए हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को पीछे छोड़ दिया है. वॉर्नर ने 14 मैचों की 14 पारियों में 44.08 की औसत और 136.69 की स्ट्राइक रेट से 529 रन बना चुके हैं.

ये भी पढ़ें- 4 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को रौंदने के बाद आया शाहबाज नदीम का बड़ा बयान, बोले- मनोबल बढ़ेगा

आईपीएल के 13वें सीजन में पर्पल कैप की रेस अब काफी रोमांचक हो चुकी है. पॉइन्ट्स टेबल में दूसरे स्थान पर मौजूद दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा एक बार फिर पर्पल कैप की रेस में सबसे ऊपर आ गए हैं. बता दें कि इससे पहले बुमराह ने लंबे समय से पहले स्थान पर चल रहे रबाडा को पछाड़कर पहले स्थान पर कब्जा कर लिया था. लेकिन रबाडा ने एक बार फिर अपने पहले स्थान पर कब्जा जमा लिया है. आईपीएल के 13वें सीजन में रबाडा के नाम 14 मैचों की 14 पारियों में 25 विकेट दर्ज हैं. सीजन में रबाडा का बेस्ट बॉलिंग फिगर 24 पर 4 है. दक्षिण अफ्रीका ने तेज गेंदबाज रबाडा ने इस सीजन में 8.14 की इकोनॉमी से रन खर्च किए हैं.

पर्पल कैप की रेस में रबाडा के बाद दूसरे स्थान पर मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं. बुमराह के नाम 13 मैचों की 13 पारियों में 23 विकेट दर्ज हैं. सीजन में उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर 20 पर 4 है.