News Nation Logo
Banner

IPL 2020 : एमएस धोनी के फैसले पर सैम कुरैन हैरान, जानिए क्‍यों

आईपीएल 2020 शुरू हो चुका है. पहला ही मैच मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला गया. जिसमें चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से हरा दिया.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 20 Sep 2020, 02:29:35 PM
mivcsk

एमएस धोनी रोहित शर्मा (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

MIvsCSK : आईपीएल 2020 शुरू हो चुका है. पहला ही मैच मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai SuperKings) के बीच खेला गया. जिसमें चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) ने मुंबई इंडियंस (MI) को पांच विकेट से हरा दिया. मैच के दौरान उस वक्‍त सभी लोग भौचक्‍के रह गए, जब कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने खुद को रोककर पहले सैम कुरैन (Sam Curren) को बल्‍लेबाजी के लिए भेजा. दर्शक और क्रिकेट विशेषज्ञों की बात तो दूर खुद सैम कुरैन भी एमएस धोनी के इस फैसले को समझ ही नहीं पाए. 

यह भी पढ़ें ः CSKvMI Final Report : CSK ने किया जीत से आगाज, पांच विकेट से जीता मैच

इस बीच इंग्लैंड के आलराउंडर सैम कुरेन ने कहा है कि वह मुंबई इंडियंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के पहले मैच में उन्हें अपने से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजने के चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के कप्तान जीनियस महेंद्र सिंह धोनी के फैसले से हैरान थे. टूर्नामेंट के पहले मैच में 22 साल के इस आलराउंडर ने सीएसके की पांच विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाई. प्रभावी गेंदबाजी करने के बाद सैम कुरेन ने सिर्फ छह गेंद में 18 रन की पारी खेलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने में मदद की. चौथे विकेट के रूप में रविंद्र जडेजा के आउट होने के बाद एमएस धोनी ने सभी को हैरान करते हुए सैम कुरेन को अपने से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा, जबकि टीम को 17 गेंद में 29 रन की जरूरत थी. सैम कुरेन ने मैच के बाद कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मैं हैरान था कि मुझे बल्लेबाजी के लिए भेजा गया. एमएस धोनी जीनियस है और बेशक उसने कुछ सोचकर ही ऐसा किया होगा.

यह भी पढ़ें ः MIvCSK : 436 दिन बाद एमएस धोनी की वापसी, बदले हुए अंदाज में आए नजर

उन्होंने कहा कि हमने 18वें ओवर को निशाना बनाया और मैं छक्का जड़ने या आउट होने की मानसिकता के साथ गया था. कभी कभी यह काम कर जाता है और कभी नहीं. स्वदेश में लिमिटेड ओवरों की सीरीज में हिस्सा लेने के बाद इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के अन्य खिलाड़ियों के साथ इसी हफ्ते यूएई पहुंचे सैम कुरेन ने हालात में बदलाव पर भी बात की. उन्होंने कहा कि हालात काफी अलग हैं. मैं इंग्लैंड की टीम के साथ जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहने का आदी था. लेकिन आईपीएल में बड़ी संख्या में दर्शकों को देखने के आदी हैं तो यह कुछ अलग था. मैं काफी लोगों से नहीं मिला और एक दिन पहले आने के बाद आज सीधे टीम बस में था. यह अच्छी चीज थी.

(इनपुट भाषा)

First Published : 20 Sep 2020, 02:29:35 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो