logo-image

शारजाह में आई ऋषभ पंत की आंधी, फैंस को याद आया सचिन का डेजर्ट स्टॉर्म

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल के लिए अपनी कमर कस ली है. दिल्ली कैपिटल्स का पहला मैच 20 सितंबर को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ होने वाला है.

Updated on: 09 Sep 2020, 12:44 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने आईपीएल (IPL) के लिए अपनी कमर कस ली है. दिल्ली कैपिटल्स का पहला मैच 20 सितंबर को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ होने वाला है. दिल्ली कैपिटल्स के पास इस बार काफी अच्छे खिलाड़ी हैं जो दिल्ली के आईपीएल की जीत के सूखे को इस बार खत्म कर सकते हैं. आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को होने वाला है. दिल्ली कैपिटल्स बाकी आईपीएल टीम्स की तरह प्रैक्टिस कर रही है लेकिन टीम के युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने प्रैक्टिस में काफी आक्रामक दिखे.

ये भी पढ़ें: Delhi Capitals Fixtures: यहां देखें दिल्ली कैपिटल्स का पूरा शेड्यूल, तारीख, समय और जगह

दिल्ली कैपिटल्स के तूफानी बल्लेबाजी ने यूएई में नेट्स सेशन में पार्ट लिया है लेकिन इंडिया में भी उन्होंने सुरेश रैना के साथ काफी बार प्रैक्टिस की थी. टीम इंडिया के खिलाड़ी और दिल्ली कैपिटल्स के पंत ने शारजाह में बैटिंग सेशन के दौरान अपनी ही टीम के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. पंत ने शारजाह के ऐतिहासिक मैदान पर तीन लंबे छक्के जड़ दिए. इस दौरान पंत को अमित मिश्रा जैसे दिग्गज गेंदबाज ने भी गेंद डाली थी. दिल्ली कैपिटल्स ने एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें पंत छक्के लगा रहे हैं, जिसके बाद फैंस ने कमेंट किया है कि दूसरा डेजर्ट स्टॉर्म आने वाला है.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1998 में सचिन तेंदुलकर ने आंधी-तूफान के बीच शतकीय पारी खेली थी. साल 1998 में भारत के लिए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 131 गेंदों में 143 रनों की पारी खेली थी, हालांकि टीम इंडिया डेजर्ट स्टॉर्म के कारण बाधित मैच जीतने में असफल रही थी लेकिन टीम ने फाइनल में जगह बनाई थी. पंत की बल्लेबाजी को देखते हुए फैंस को लग रहा है कि सचिन जैसा कमाल वो भी करने वाले हैं.

ये भी पढ़ें: स्टेडियम में फैंस को बुलाने का निकाला तोड़...ऐसे मचेगा शोर !

पंत ने आईपीएल का आगाज साल 2016 से किया लेकिन पहले साल के बाद हर बार पंत ने अपने बल्ले से खुद को साबित किया. पंत ने आईपीएल के 54 मुकाबलों में 1736 रन बनाए हैं जिसमें उन्होंने एक शतक और 11 अर्धशतक मारे हैं. इस बार पंत के ऊपर मिडल ऑर्डर की जिम्मेदारी होगी क्योंकि पंत के पास खुद को साबित करने का अच्छा मौका है. पंत के लिए कई दिग्गज बोल चुके हैं कि उनके अंदर टैलेंट काफी है लेकिन वो खुद को साबित नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में देखना होगा कि आईपीएल सीजन 13 पंत के लिए कैसे जाता है.

दिल्ली कैपिटल्स का पूरा शेड्यूल

रविवार, 20 सितंबर, 7:30 PM- किंग्स 11 पंजाब, दुबई
शुक्रवार, 25 सितंबर, 7:30 PM- चेन्नई सुपर किंग्स, दुबई
मंगलवार, 29 सितंबर, 7:30 PM- सनराइजर्स हैदराबाद, अबु धाबी
शनिवार, 3 अक्टूबर, 7:30 PM- कोलकाता नाइट राइडर्स, शारजाह
सोमवार- 5 अक्टूबर, 7:30 PM- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दुबई
शुक्रवार, 9 अक्टूबर, 7:30 PM- राजस्थान रॉयल्स, शारजाह
रविवार, 11 अक्टूबर, 7:30 PM- मुंबई इंडियंस, अबु धाबी
बुधवार, 14 अक्टूबर, 7:30 PM- राजस्थान रॉयल्स, दुबई
शनिवार, 17 अक्टूबर, 7:30 PM- चेन्नई सुपर किंग्स, शारजाह
मंगलवार, 20 अक्टूबर, 7:30 PM- किंग्स 11 पंजाब, दुबई
शनिवार, 24 अक्टूबर, 3.30 PM- कोलकाता नाइट राइडर्स, अबु धाबी
मंगलवार, 27 अक्टूबर, 7:30 PM- सनराइजर्स हैदराबाद, दुबई
शनिवार, 31 अक्टूबर, 3.30 PM- मुंबई इंडियंस, दुबई
सोमवार, 2 नवंबर, 7:30 PM- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, अबु धाबी