logo-image

स्टेडियम में फैंस को बुलाने का निकाला तोड़...ऐसे मचेगा शोर !

आईपीएल 2020 का आगाज होने वाला है और 19 सितंबर को चार बार की विजेता टीम मुंबई का सामना टूर्नामेंट की सबसे मजबूत और तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा

Updated on: 09 Sep 2020, 10:21 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2020 का आगाज होने वाला है और 19 सितंबर को चार बार की विजेता टीम मुंबई का सामना टूर्नामेंट की सबसे मजबूत और तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा. आईपीएल पहले 29 मार्च से भारत में होने वाला था लेकिन कोविन 19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसको स्थगित किया गया जबकि अगस्त में ऐलान किया कि यूएई में 19 सितंबर से लेकर 10 नवंबर तक इसका आयोजन होगा. हालांकि अभी तक तय नहीं हुआ है कि क्या फैंस यूएई में आईपीएल  के रोमांच को देखने आएंगे या नहीं.

यह भी पढ़ें :  IPL 2020 की टीमों के कोचों पर अनिल कुंबले ने कह दी ये बड़ी बात

आईपीएल का खेल अगर मैदान के अंदर होता है तो फैंस और चीयर गर्ल्स इसमें रोमांच का अलग तड़का लगाते हैं. वहीं चौके, छक्के और आउट होने पर फैंस का जोश भी चरम पर पहुंच जाता है. इस बार बायो सिक्योर बबल के अंदर पूरा आईपीएल होने वाला है जिसको देखकर लग रहा है कि फैंस और चीयर गर्ल्स का आना मुश्किल है. ऐसे में अगर यूएई सरकार फैंस को बुलाने के लिए इजाजत दें तो ये मुमकिन हो सकता है. कोविड के चलते कई खेलों को रोक दिया गया था लेकिन अब गाड़ी पटरी पर लौट रही है. धीरे धीरे खेल शुरु हो रहे हैं लेकिन फैंस उसको देखने नहीं आ रहे हैं. फुटबॉल के कुछ मुकाबलों में देखा गया है कि खिलाड़ियों का जोश बढ़ाने के लिए स्टेडियम में म्यूजिक सिस्टम लगाए गए हैं जिससे खिलाड़ियों को ये ऐहसास ना हो कि वो खाली मैदान पर खेल रहे हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : 80 दिन तक बसेगी आईपीएल की अलग दुनिया, जानिए नियम और कानून

आईपीएल भी कुछ ऐसा कदम उठा सकता है जिससे मैदान का माहौल वैसा ही रहे जैसे दर्शकों के होने पर होता था. आईपीएल में Dj पिछले सभी सीजन्स से देखा गया है. इंडियन प्रीमियर लीग में म्यूजिक पर हर बार चीयर गर्ल्स थिरकती हुई देखी जाती थी, हालांकि कि इस बार चीयर गर्ल्स का होना भी ना के बराबर है. ऐसे में आईपीएल का मैनेजमेंट म्यूजिक का इस्तेमाल कर फैंस के शोर से तालमेल मिला सकता है. खैर, अब देखना होगा कि 10 दिन बाद होने वाली दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल में किस तरह से मुकाबले देखने को मिलते हैं.