logo-image

मैच जीतने के बाद विराट कोहली एंड कंपनी ने क्या किया ?

विराट कोहली (Virat Kohli) एंड कंपनी ने आईपीएल सीजन 13 (IPL) के पहले मैच को अपने नाम किया है.

Updated on: 22 Sep 2020, 01:18 PM

नई दिल्ली:

विराट कोहली (Virat Kohli) एंड कंपनी ने आईपीएल सीजन 13 (IPL) के पहले मैच को अपने नाम किया है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का पहला मैच साल 2016 की चैंपियन टीम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ था. ये दोनों वहीं टीम हैं जिन्होंने चार साल पहले यानी आईपीएल में फाइनल मुकाबला खेला था. दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले को आरसीबी ने 10 रनों से अपने नाम किया. जिसके बाद विराट आर्मी ने जमकर ड्रेसिंग रुप में मस्ती की.

ये भी पढ़ें- RR vs CSK, Dream 11: स्टीव स्मिथ और शेन वॉटसन पर बड़ा दांव, ताहिर भी पसंदीदा खिलाड़ी

रोमांचक मैच को जीतने के बाद कोहली और उनकी टीम ने पवेलियन में जाकर काफी मस्ती की. इस दौरान कप्तान कोहली ने अपने एब्स तक दिखा दिए. ड्रेसिंग रुम का का माहौल काफी बढ़िया दिख रहा था क्योंकि कोहली ने जीत के साथ आगाज जो किया था. इसी के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने बताया कि गेंदबाजों के लिए यहां थोड़ी मुश्किल हुई लेकिन उनकी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया.

टॉस जीतकर कप्‍तान डेविड वॉर्नर ने पहले पहले गेंदबाजी का फैसला किया और आरसीबी ने 164 रन बनाए थे, जीत के लिए हैदराबाद को जीत के लिए 163 रन चाहिए थे, लेकिन पूरी टीम 153 रन ही बना सकी और पूरी टीम पूरे ओवर खेले बिना ही आउट हो गए. विराट कोहली की टीम के अब प्‍वाइंट्स टेबल में दो अंक हो गए हैं. आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे देवदत्‍त पडिक्कल ने 42 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 56 रन बनाए, जबकि एबी डिविलियर्स ने 30 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों की तारीफ करनी होगी, जिन्होंने पावरप्ले में 53 रन देने के बाद मिशेल मार्श के चोटिल होने के बावजूद अच्छी वापसी की. उसकी तरफ से विजय शंकर, टी नटराजन और अभिषेक शर्मा ने एक-एक विकेट लिया.

ये भी पढ़ें- SRH vs RCB: सनराइजर्स हैदराबाद ने 32 रनों के भीतर गंवाए 8 विकेट, जानें हार के 5 सबसे बड़े कारण

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वॉर्नर की सनराइजर्स हैदराबाद शुरुआत अच्छी नहीं रही है जिसके क्योंकि कप्तान डेविड वॉर्नर खुद जल्दी पवेलियन पहुंच गए. एक छोर से जॉनी बेयरस्टो ने पारी को संभाले रखा लेकिन उनका साथ अन्य बल्लेबाज नहीं दे पाए. जॉनी बेयरस्टो ने 61 रनों की पारी खेली. आरसीबी की तरह से युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए और उन्हें मैच ऑफ द मैच चुना गया. अब 28 सितंबर को मुबंई इंडियंस के खिलाफ आरसीबी अपना दूसरा मैच खेलने वाली है जबकि 29 को दिल्ली के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद भी अपना दूसरा मैच खेलेगी.