News Nation Logo
Banner

SRH vs RCB: सनराइजर्स हैदराबाद ने 32 रनों के भीतर गंवाए 8 विकेट, जानें हार के 5 सबसे बड़े कारण

हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर काफी दुर्भाग्यशाली रहे और नॉन-स्ट्राइकर एंड पर रन आउट हो गए. वॉर्नर का विकेट गिरने के बाद जॉनी बेयरस्टो को दूसरे छोर से किसी का अच्छा साथ नहीं मिला.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 22 Sep 2020, 10:45:10 AM
srh rcb ipl

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Photo Credit: https://twitter.com/IPL)

नई दिल्ली:

सोमवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल सीजन 13 के तीसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 10 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2020 में शानदार शुरुआत की है. वहीं दूसरी ओर, डेविड वॉर्नर (David Warner) की सनराइजर्स हैदराबाद को खराब बल्लेबाजी की वजह से मैच गंवाना पड़ा.

ये भी पढ़ें- RR vs CSK: आज राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी चेन्नई सुपर किंग्स, जानें किसमें कितना है दम

सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई बैंगलोर ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए थे. जिसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी टीम 19.4 ओवर में 153 रन बनाकर ढेर हो गई. आइए जानते हैं सनराइजर्स हैदराबाद की हार के 5 सबसे बड़े कारण.

1. गेंदबाजों का फीका प्रदर्शन
सनराइजर्स हैदराबाद के पास भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान जैसे विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं. लेकिन ये दोनों ही गेंदबाद बैंगलोर की ओपनिंग साझेदारी तोड़ने में सफल नहीं हुए, लिहाजा आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे देवदत्त पडीक्कल ने पहले ही मैच नें आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक भी जड़ा और टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई.

2. डेविड वॉर्नर का विकेट
लक्ष्य का पीछा करने आई सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर काफी दुर्भाग्यशाली रहे और नॉन-स्ट्राइकर एंड पर खड़े-खड़े रन आउट हो गए. वॉर्नर का विकेट गिरने के बाद हैदराबाद के दूसरे सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को दूसरे छोर से अच्छा साथ नहीं मिला.

3. मौके मिलने के बाद भी अंत तक नहीं खेले बेयरस्टो
सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को मैच के दौरान कई मौके मिले. बेयरस्टो जब 40 रन बनाकर खेल रहे थे तब नवदीप सैनी की गेंद पर कवर में आसान कैच छोड़ दिया था. इसके तुरंत बाद उन्होंने उमेश यादव की गेंद पर लॉन्ग लेग में एक शॉट खेला, जिसे डेल स्टेन ने ड्रॉप कर दिया. उस समय ने 44 रन बनाकर खेल रहे थे. दो जीवनदान मिलने के बाद बेयरस्टो ने अपना अर्धशतक पूरा किया. दो जीवनदान मिलने के बावजूद बेयरस्टो अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके और 61 रन बनाकर आउट हो गए.

4. पूरी तरह से फ्लॉप हुआ मिडिल ऑर्डर
बैंगलोर द्वारा दिए गए 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद का मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से ध्वस्त हो गया. प्रियम गर्ग, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा और राशिद खान सभी धुरंधर एक के बाद एक आउट होकर पवेलियन लौटते चले गए.

5. 32 रनों के भीतर आउट हुए 8 बल्लेबाज
टॉस जीतकर लक्ष्य का पीछा करने का वॉर्नर का फैसला पूरी तरह से गलत साबित हुआ, क्योंकि टीम एक साधारण लक्ष्य के सामने भी दबाव में आकर ढेर हो गई. हैदराबाद को बेयरस्टो के रूप में तीसरा झटका 121 रन के स्कोर पर लगा था. इसके बाद टीम अपने स्कोरबोर्ड में सिर्फ 32 रन ही और जोड़ पाई और ढेर हो गई.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Sep 2020, 10:45:10 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×