logo-image

MI vs DC, Head to Head: पहले क्वालिफायर में मुंबई से भिड़ेगी दिल्ली, यहां देखें हेड टू हेड रिकॉर्ड्स

चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस एक बार फिर फाइनल की रेस में है और दावेदारी भी मजबूती से पेश कर रही है. वहीं दिल्ली ने आज तक आईपीएल फाइनल नहीं खेला है.

Updated on: 05 Nov 2020, 02:47 PM

नई दिल्ली:

MI vs DC , Head to Head : IPL 2020 के पहले क्वालिफायर मुकाबले में आज मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का सामना दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के साथ होगा. आईपीएल के 13वें सीजन का पहला क्वालिफायर मैच दुबई (Dubai) इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच को जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी, जबकि हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने का एक मौका और मिलेगा. पहले क्वालिफायर में हारने वाली टीम को दूसरे क्वालीफायर में भी खेलने का मौका मिलेगा, जहां वे एलिमिनेटर मैच जीतने वाली टीम के खिलाफ खेलेगी.

ये भी पढ़ें- MI vs DC: पहले क्वालिफायर में मुंबई और दिल्ली आमने-सामने, एक टीम को मिलेगा फाइनल का टिकट

चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस एक बार फिर फाइनल की रेस में है और दावेदारी भी मजबूती से पेश कर रही है. वहीं दिल्ली ने आज तक आईपीएल फाइनल नहीं खेला है. श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम अपने 12 साल के इस सूखे को 13वें सीजन में खत्म करना चाहेगी और उसमें इसकी काबिलियत भी है. दोनों टीमों का पूरे सीजन का प्रदर्शन देखा जाए तो अच्छा रहा है. सबसे अच्छी बात यह है कि यह दोनों टीमें संतुलित रही हैं और किसी एक खिलाड़ी के ऊपर निर्भर नहीं हैं, जो उनकी ताकत है.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: हैदराबाद के हाथों मिली शर्मनाक हार पर शेन बॉन्ड ने दिया बड़ा बयान

इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स कुल 26 बार आमने-सामने हुई हैं. दोनों टीमों के बीच हुए इन 26 मुकाबलों में मुंबई ने 14 मैच जीते हैं तो वहीं दिल्ली को 12 मैचों में जीत मिली है. आईपीएल के 13वें सीजन में भी ये दोनों टीमें 2 बार भिड़ चुकी हैं और दोनों ही बार मुंबई ने दिल्ली को मात दी है. लीग राउंड में खेले गए पहले मैच में मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया था तो दूसरे मैच में रोहित की टीम ने श्रेयस की टीम को 9 विकेट से रौंद दिया था.