News Nation Logo
Banner

IPL 2020: Orange और Purple कैप अभी किसके पास है?

आईपीएल 13 (IPL) में लगभग खत्म होने वाला है और हर साल की तरह इस साल कौन ऑरेंज कैप (Orange Cap) औप पर्पल कैप (Purple Cap) जीतने वाला है इसकी चर्चा तेज हो रखी है.

By : Ankit Pramod | Updated on: 28 Oct 2020, 04:14:28 PM
IPL

आईपीएल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईपीएल 13 (IPL) में लगभग खत्म होने वाला है और हर साल की तरह इस साल कौन ऑरेंज कैप (Orange Cap) औप पर्पल कैप (Purple Cap) जीतने वाला है इसकी चर्चा तेज हो रखी है. आईपीएल में सभी खिलाड़ी इस कैप के लिए अपना दमखम लगाते हैं लेकिन सिर्फ एक खिलाड़ी को ऑरेंज और एक खिलाड़ी को पर्पल कैप दी जाती है. सबसे ज्यादा रन बनाने वाले को ऑरेंज और विकेट सबसे ज्यादा लेने वाले को पर्पल कैप दी जाती है. नजर डाल लेते हैं कि पर्पल और ऑरेंज कैप अभी किसके पास है.

ये भी पढ़ें:  IPL Points Table: कौन है टॉप पर...कौन है सबसे नीचे

आईपीएल-13 में 47 मैचों की समाप्ति के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने ऑरेंज कैप और दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबादा ने पर्पल कैप अपने पास ही रखा है. रबादा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में पहले स्थान पर हैं. रबादा ने 12 मैचों में अब तक 23 विकेट लिए हैं. किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी 12 मैचों में 20 विकेट से दूसरे नंबर पर हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के राशिद खान 12 मैचों में 17 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं.

ये भी पढ़ें: OMG: रिटायरमेंट पर बोले क्रिस गेल... जवाब सुनकर आप भी हो जाएंगे हैरान

बल्लेबाजों की सूची में राहुल के 12 मैचों में 595 रन हैं. दूसरे स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन हैं, जिनके नाम 11 मैचों से 471 रन हैं. हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर 12 मैचों में 436 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. इस बीच, सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अंकतालिका में छठे स्थान पर पहुंच गई है. टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 88 रनों से हराया है. हैदराबाद के 10 मैचों से 12 अंक हो गए हैं और वह अभी प्लेआफ की रेस में बनी हुई है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में कौन होगा एमएस धोनी की CSK का कप्‍तान, CEO ने किया साफ

लीग राउंड के बाद प्लेऑफ होने वाले हैं जिसकी तारीखों का भी ऐलान हो गया है. दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पांच नवंबर को पहले क्वालीफायर की मेजबानी करेगा. इसके बाद एलिमिनेटर और दूसरा क्वालीफायर अबू धाबी में छह नवंबर और आठ नवंबर को खेला जाएगा. यह सभी मैच भारतीय समयनुसार 7:30 बजे से शुरू होंगे. क्वालीफायर वन टॉप की दो टीमों के बीच होगा. एलिमिनेटर तीसरे और चौथे स्थान की टीमों के बीच होगा. उसके बाद आईपीएल के 13वें सीजन का फाइनल 10 नवंबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.  

 

 

(IANS के साथ )

 

 

First Published : 28 Oct 2020, 04:05:14 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो