logo-image

OMG: रिटायरमेंट पर बोले क्रिस गेल... जवाब सुनकर आप भी हो जाएंगे हैरान

आईपीएल में 2020 में क्रिस गेल ने शुरुआती मुकाबलों में मैदान पर एंट्री नहीं मारी थी. ऐसा कहा जा रहा है कि गेल किंग्स इलेवन पंजाब के लिए लकी चार्म हैं क्योंकि उनके आते ही पंजाब लगातार जीत रही है.

Updated on: 27 Oct 2020, 06:14 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) में 2020 में क्रिस गेल (Chirs Gayle) ने शुरुआती मुकाबलों में मैदान पर एंट्री नहीं मारी थी. ऐसा कहा जा रहा है कि गेल किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के लिए लकी चार्म हैं क्योंकि उनके आते ही पंजाब लगातार जीत रही है. हाल ही में पंजाब ने कोलकाता को हराया है जिसमें गेल ने अहम रोल अदा किया है. क्रिस गेल लंबे लंबे छक्के लगाते है और वो रन कम भागना पंसद करते हैं. क्रिस गेल ने अभी शानदार प्रदर्शन किया है और उन्होंने अपने इस परफॉर्मेंस से साफ किया है कि वो अभी और क्रिकेट खेल सकते हैं और उनका संन्यास लेने का कोई मन नहीं है. 

यह भी पढ़ें : वरुण चक्रवर्ती का टीम इंडिया में सिलेक्‍शन, जानिए कौन है ये गेंदबाज, सारी जानकारी 

क्रिस गेल के आने से पंजाब की किस्मत पूरी तरह से बदल गई है, जहां लग रहा था कि पंजाब प्ले ऑफ तक नहीं पहुंचेगी वो अब टॉप चार में जगह बना चुकी है क्योंकि उन्होंने पिछले पांच मुकाबले लगातार जीत लिए हैं. पंजाब के अब 12 अंक हैं और उनके दो मुकाबले बचे हुए हैं. किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने पिछले मुताबले में केकेआर को हराकर टॉप चार में जगह बनाई जिसमें अहम रोल क्रिस गेल ने निभाया.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में कौन होगा एमएस धोनी की CSK का कप्‍तान, CEO ने किया साफ

क्रिस गेल ने केकेआर के खिलाफ 29 गेंदों पर 51 रन बनाए इसी के साथ पंजाब के लिए खेलते हुए गेल ने अपने 1000 रन भी पूरे कर लिए हैं. मुकाबले के बाद क्रिस गेल ने जीत के दूसरे हीर मनदीप सिंह के साथ मैदान पर बातें की. इस दौरान गेल ने कहा कि वो क्रिकेट से रिटायरमेंट नहीं लेने जा रहे हैं. इसी दौरान बल्लेबाज मनदीप सिंह ने कहा गेल से कहा कि उन्हें रिटार नहीं होना चाहिए, इसके जवाब गेल ने कहा कि वो सिर्फ 41 साल के हैं और रिटायरमेंट रद्द करते हैं क्योंकि उनका रिटायमेंट जल्द नहीं आने वाला है. इससे साफ है कि क्रिस गेल ने कहा दिया कि वो अभी जवान है और उनमें काफी क्रिकेट बाकी है. 

 

क्रिस गेल ने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए अभी तक पांच मैच खेले हैं और उन्होंने 177 रन बनाए है. पंजाब को अगला मैच अब राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 30 अक्टूबर को होने वाला है. इसके बाद लीग का आखिरी मैच पंजाब को एक नवंबर को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ खेलना है. अब देखना होगा कि पंजाब का ये विजय रथ कहा तक जाता है.