logo-image

IPL Playoff में पहुंचने के बाद कोहली की 'विराट' RCB ने दिया फैंस को खास संदेश

IPL 2020 में विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ भले ही हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इस हार के बाद विराट एंड कंपनी प्ले ऑफ में स्थान हासिल करने में कमयाब रही.

Updated on: 03 Nov 2020, 06:37 PM

नई दिल्ली:

IPL 2020 में विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ भले ही हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इस हार के बाद विराट एंड कंपनी प्ले ऑफ में स्थान हासिल करने में कमयाब रही. आरसीबी साल 2016 के बाद से आईपीएल में प्ले ऑफ में पहुंची है. आईपीएल साल 2016 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सनराइजर्स हैदराबाद ने खिताबी जंग में हराया था. इस साल कोरोना वायरस के कारण आईपीएल यूएई में हो रहा है और अब विराट कोहली की टोली को खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें : शेन वाटसन ने संन्‍यास लेने के बाद कही दिल को छू लेने वाली बात, आप भी जानिए 

रॉयल चैलेंजर्ल बैंगलोर का इस साल का सफर काफी उतार चढ़ाव भरा रहा है. शुरुआती मैच में अच्छा प्रदर्शन किया फिर लय बिगड़ी और फिर वापसी ट्रेक पर लौट आई. हालांकि आरसीबी को पिछले चार मैच में हार का सामना करना पड़ा है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल में 14 मुकाबले खेले और 7 जीत के साथ 14 अंक हासिल किए हैं और सात मैच हारे हैं. आरसीबी का अब एलिमिनेटर मैच हैदराबाद और केकेआर के खिलाफ हो सकता है. अगर हैदराबाद अपने आखिरी लीग मैच में मुंबई को हरा देती है तो आरसीबी बनाम हैदराबाद मैच होगा लेकिन मुंबई जीत जाती है तो केकेआर को फायदा होगा और आरीबी के खिलाफ वो भिड़ेगी.

यह भी पढ़ें : IPL में क्‍वालीफायर और एलीमनेटर क्‍या है, सबसे आसान भाषा में समझिए 

अब प्ले ऑप में पहुंचने के बाद आरसीबी ने सोशल मीडिया पर एक टीम फोटो शेयर की है जिसमें सभी खिलाड़ी बैठे और संदेश के तौर पर लिखा है कि वो इस साल प्ले ऑफ में पहुंच गए हैं. आरसीबी की टीम के लिए डेवदत्त पडिकल, युवा मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. वहीं दिग्गजों की बात की जाए खुद कप्तान विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और एरोन फिंच बल्ले से नाकाम रहे हैं.

आईपीएल 2015 में विराट अपनी टीम को प्लेऑफ तक ले जाने में सफल रहे थे. इसके अलावा विराट की आरसीबी 2013, 2014, 2017, 2018 और 2019 में लीग राउंड से ही बाहर हो गई थी. वहीं साल 2016 में जैसा की हमने आपको पहले बताया कि टीम फाइनल तक गई थी लेकिन ट्रॉफी जीतने का सपना उनका अधूरा रह गया था. इस साल विराट एंड कंपनी की कोशिश होगी कि पहली बार आईपीएल के खिताब को अपने नाम करें.