logo-image

IPL 2020: किसके सिर पर ऑरेंज कैप और किसके पास है पर्पल कैप

आईपीएल में इस बार एक से बढ़कर एक मैच देखने को मिले हैं क्योंकि हर मैच में बल्ले से रनों का अंबार लग रहा है तो गेंदबाज भी अपनी धार दिखा रहे हैं.

Updated on: 11 Oct 2020, 03:06 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल में इस बार एक से बढ़कर एक मैच देखने को मिले हैं क्योंकि हर मैच में बल्ले से रनों का अंबार लग रहा है तो गेंदबाज भी अपनी धार दिखा रहे हैं. आईपीएल में हर बार क्रिकेट फैंस की निगाहें सिर्फ ऑरेंज कैंप और पर्पल कैप पर होती है. बता दें कि आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वोले खिलाड़ी को ऑरेंज कैप मिलती है दूसरी ओर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले को पर्पल कैप से नवाजा जाता है. इस बार दोनों कैप को लेकर रेस तेज हो गई है क्योंकि हर दिन आकंड़ा बदलता हुआ दिखाई देता है.  

ये भी पढ़ें- MI vs DC, Head to Head: मुंबई और दिल्ली के बीच बराबरी का मुकाबला, देखें आंकड़े

किंग्स इलेवन पंजाब का आईपीएल-13 में फॉर्म ठीक नहीं है लेकिन उसके कप्तान लोकेश राहुल पूरी तरह से फॉर्म में हैं और लगातार रन कर रहे हैं. इसी वजह से उनके पास ऑरेंज कैप बरकरार है. पर्पल कैप के मालिक में भी कोई बदलाव नहीं हुआ है और ये दिल्ली कैपिटल्स के कागिसो रबाडा के पास बरकरार है. पंजाब के सात मैचों में 387 रन हैं और वह रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पहले स्थान पर बने हुए हैं. सात मैचों में उनकी टीम छह मैच हार चुकी है और सिर्फ एक मैच ही जीत चुकी है.

येभी पढ़ें: RR vs SRH , Head to Head: क्या हैदराबाद के प्रकोप से बच पाएगी राजस्थान, जानें क्या कहते हैं आंकड़े

दूसरे स्थान पर राहुल के साथी मयंक अग्रवाल हैं. जिनके सात मैचों में 337 रन हैं. मयंक ने दूसरे स्थान से चेन्नई सुपर किंग्स के फैफ डु प्लैसी को हटाया है. दिल्ली कैपिटल्स अंकतालिका में पहले स्थान पर है तो इसमें अहम रोल रबाडा का भी रहा है जिन्होंने अभी तक कुल 15 विकेट लिए हैं. पिछले आईपीएल में रबादा ने 12 मैचों में 25 विकेट लिए थे. दूसरे स्थान पर मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह हैं जिनके 11 विकेट हैं. आईपीएल का लगभग आधा सीजन हो गया है और अभी ऑरेंज और पर्पल कैप की तस्वीर साफ हो रही है. ऐसा माना जा रहा है कि पर्पल कैप को दिल्ली कैपिटल्स के खेमे में जाने वाली है लेकिन ऑरेंज कैप की दावेदारी बदल सकती है क्योंकि पंजाब और चेन्नई सुपरकिंग्स की हालत प्लाइंट्स टेबल में काफी बुरी है. अब देखना होगा कि पर्लप कैप और ऑरेंज कैप में आगे क्या बदलाव होता है.  

 

(IANS के साथ)