logo-image

धवन और पृथ्वी का धमाकेदार शो, देंखे वीडियो

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों ने आईपीएल सीजन 13 के लिए कड़ी मेहनत शुरु कर दी है. नेट्स के साथ साथ अब टीम्स के खिलाड़ी अभ्यास मैच में भी दमखम लगा रहे हैं.

Updated on: 14 Sep 2020, 11:49 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाड़ियों ने आईपीएल सीजन 13 (IPL) के लिए कड़ी मेहनत शुरु कर दी है. नेट्स के साथ साथ अब टीम्स के खिलाड़ी अभ्यास मैच में भी दमखम लगा रहे हैं. दिल्ली कैपिटल्स में कई सारे अनुभवी खिलाड़ी है जबकि अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों की भी टीम में कोई कमी नहीं है. श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स को इस बार आईपीएल की सबसे मजबूत टीम माना जा रहा है क्योंकि टॉप ऑर्डर के साथ साथ मिडल और गेंदबाजी भी काफी स्ट्रॉन्ग नजर आ रही है.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : IPL 2020 में 39 पर खिलाड़ी वही कर रहे हैं, जो उन्‍हें अच्‍छा लगता है, एमएस धोनी और वाटसन को देखिए

टॉप ऑर्डर के लिए टीम इंडिया के दो ओपनर शिखर धवन और पृथ्वी शॉ मौजूद हैं जबकि मिलड ऑर्डर की जिम्मेदारी अनुभवी अंजिक्य रहाणे और खुद कप्तान श्रेयस अय्यर के कधों पर होगी. दूसरी ओर गेंदबाजी की बात की जाए को अमित मिश्रा और इशांत शर्मा जैसे खिलाड़ी हैं. टी-20 एक ऐसा खेल है जिसमें आक्रामकता दिखानी पड़ती है और टीम के ओपनर मजबूत शुरुआत दे तो विरोधी टीम की पहले ही कमर टूट जाती है. ऐसा ही कुछ प्लान अब शिखर धवन और पृथ्वी शॉ कर रहे हैं. दोनों ही प्रैक्टिस मैच में लंबे शॉट्स पर मेहनत करते हुए नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : IPL 2020 में 39 पर खिलाड़ी वही कर रहे हैं, जो उन्‍हें अच्‍छा लगता है, एमएस धोनी और वाटसन को देखिए

प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया के गब्बर शिखर धवन ने टीम इंडिया के लिए कई मैच खेल चुके और पूर्व किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज आर अश्विन के खिलाफ बल्लेबाजी की. इस दौरान धवन ने धकामेदार शॉट्स खेलते हुए कई बार गेंद को मैदान से बाहर पहुंचाया. बाकी भारतीय खिलाड़ियों की तरह धवन ने भी लंबे समय से क्रिकेट नहीं खेला है जबकि आईपीएल से उनकी क्रिकेट में वापसी होने वाली है. आईपीएल के लिए शिखर धवन ने सबसे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स से खेला था. इसके बाद मुंबई इंडियंस की तरफ से उन्हें मौका मिला, फिर उन्हें डेक्कन चार्जर्स ने मौका दिया जबकि साल 2013 से 2018 तक धवन हैदराबाद सनराइजर्स का अहम हिस्सा बने. पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स ने शिखर धवन को अपनी टीम में शामिल किया था. दिल्ली कैपिटल्स के लिए धवन ने 16 मुकाबले में पांच अर्धशतक की मदद से 521 रन बनाए हैं.

दूसरी ओर पृथ्वी शॉ पर भी इस बार काफी सारे दिग्गज भरोसा कर चुके हैं. दिल्ली टीम के हेड कोच और पूर्व ऑस्ट्रेलिया कप्तान रिकी पॉन्टिंग खुद शॉ को नेट्स में बल्लेबाजी के गुर सीखते हुए दिखाई दिए हैं.. प्रैक्टिस के दौरान शॉ ने कई लंबे शॉट्स और आक्रामक तेवर दिखाए हैं. धवन की तरह शॉ पर भी टीम को अच्छी शुरुआत देने की जिम्मेदारी होगी. पृथ्वी शॉ ने अभी तक आईपीएल के 25 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 99 का रहा है जबकि उन्होंने 598 रन बनाए हैं.

View this post on Instagram

Use code 'SHAWSTOPPER' to get free and exciting @prithvishaw content 💙 #Dream11IPL #YehHaiNayiDilli

A post shared by Delhi Capitals (@delhicapitals) on

दिल्ली कैपिटल्स से पिछले 12 सीजन से एक बार भी आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम नहीं की है. इस बार कप्तान श्रेयस अय्यर की कोशिश होगी कि वो अपनी कप्तानी से टीम के इस सूखे को खत्म करें और इंडियन प्रीमियर लीग की नई इबारत लिखे.