News Nation Logo
Banner

IPL 2020: स्टोक्स का फ्लॉप शो जारी..टीम की हालत हुई बुरी

बेन स्टोक्स की आईपीएल-13 में बल्ले से विफलता राजस्थान रॉयल्स को कई तरह से नुकसान पहुंचा रही है.

IANS | Updated on: 23 Oct 2020, 05:29:44 PM
Ben Stokes

बेन स्टोक्स (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की आईपीएल-13 (IPL) में बल्ले से विफलता राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royal) को कई तरह से नुकसान पहुंचा रही है. वह शीर्ष क्रम में विफल हो रहे हैं और साथ ही साथ उनकी मौजूदगी टीम में एक विदेशी खिलाड़ी की जगह भी रोक रही है, जिसे टीम में गेंदबाजी मजबूत करने के लिए जोफ्रा आर्चर के साथ लाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- शारजाह में होगी IPL की दो सर्वश्रेष्ठ टीमों की भिंड़त, जानें किसमें कितना है दम

आईपीएल में टीम अंतिम-11 में सिर्फ चार विदेशी खिलाड़ियों की ही खेला सकती हैं. कप्तान स्टीव स्मिथ, जोस बटलर और राजस्थान के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज आर्चर का स्थान टीम में अपने आप बनता है. इन लोंगो के बाद एक ही विदेशी खिलाड़ी की जगह खाली रह जाती है. स्टोक्स अगर बल्ले और गेंद से अच्छा करते तो उनकी जगह भी अपने आप बनती है. वह ज्यादा गेंदबाजी भी नहीं कर रहे हैं. उनहोंने अभी तक आठ ओवर फेंके हैं और एक भी विकेट नहीं निकाल पाए हैं. बल्ले से उन्होंने पांच मैचों में सिर्फ 110 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 106.79 का रहा है.

ये भी पढ़ें- IPL: राजस्थान का धुआं उड़ाने के बाद मनीष पांडेय ने हैदराबाद के मिडल ऑर्डर को लेकर दिया बड़ा बयान

स्टोक्स को इस सीजन बतौर सलामी बल्लेबाज उतारा गया है लेकिन अपनी पावर हिटिंग के लिए मशहूर स्टोक्स पावरप्ले का भी ज्यादा इस्तेमाल नहीं कर पाए हैं. कॉमेंटेटरों के बीच इस तरह की चर्चा है कि स्टोक्स को मध्य क्रम में ला जोस बटलर से पारी की शुरुआत कराना चाहिए. उनके आने से पहले बटलर यही कर रहे थे.बटलर के आने से पहले उनके हमवतन टॉम करन टीम में थे. गेंद से हालांकि वह खर्चिले साबित हुए थे, लेकिन बल्ले से उन्होंने पांच मैचों की तीन पारियों में एक अर्धशतक जमाया था गेंदबाजी में टीम के पास एक और विकल्प एंड्रयू टाई हैं. वह अभी तक सिर्फ एक मैच खेले हैं. 

First Published : 23 Oct 2020, 05:29:44 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो