logo-image

IPL में आंद्रे रसेल को इस खिलाड़ी ने बताया सबसे ताकतवर प्लेयर

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल सबसे बड़े गेम चेंजर में से एक हैं. उन्होंने अपनी कई आक्रामक पारियों की बदौलत टीम को जीत दिलाई है.

Updated on: 16 Sep 2020, 07:58 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के आंद्र रसेल (Andre Russell) सबसे बड़े गेम चेंजर में से एक हैं. उन्होंने अपनी कई आक्रामक पारियों की बदौलत टीम को जीत दिलाई है. रसेल को एक ऐसा बल्लेबाज आईपीएल में माना जाता है कि जो किसी भी पल अपनी बल्लेबाजी से मैच का रुख बदल सकते हैं. इस बार कोलकाता के लिए वो किस स्थान पर खेलने वाले हैं ये किसी को पता नहीं है लेकिन उम्मीद है कि वो टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए अच्छी पारियां खेले. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी रिंकू सिंह ने तूफानी बल्लेबाज आंद्रे रसेल की जमकर तारीफ की है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : सुरेश रैना के न रहने से CSK को होगी परेशानी, जानिए क्‍या

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी रिंकू सिंह ने कहा कि बल्लेबाज आंद्रे रसेल की बराबरी शॉट खेलने के मामले में कोई भी नहीं कर सकता क्योंकि ये उनकी ताकत है.केकेआर की वेबसाइट के इंटरव्यू में रिंकू सिंह ने कहा कि आंद्रे रसेल में जबरदस्त ताकत है और ऐसा कोई बल्लेबाज नहीं है जो उनकी तरह गेंद को मारता हैं. उनके छक्के मारने की कला काफी अलग हैं और वो किसी बल्लेबाज के पास नहीं है. रिंकू ने एक जन्मदिन के किस्से को याद करते हुए कहा कि उनकी अग्रेंजी इतनी अच्छी नहीं है जिसके कारण वो उनके कम बात करते हैं लेकिन रसेल के बर्थ डे पर उन्होंने उनके साथ काफी मजा किया था.

यह भी पढ़ें ः ENGvAUS : इंग्लैंड ने चुनी पहले बल्‍लेबाजी, राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए बुरी खबर

जानकारी के लिए बता दें कि आंद्रे रसेल ने 2019 आईपीएल की 13 पारियों में 56.66 की औसत से 510 रन बनाने के अलावा 11 विकेट भी चटकाए थे. आंद्रे रसेल ने कोलकाता नाइट राइडर्स को ऐसे कई मैच जिताए हैं, जब सभी ने केकेआर की जीत की उम्मीद छोड़ दी थी. रसेल ने अपनी टीम को कई असंभव लक्ष्य तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई है. यही वजह है कि आंद्रे रसेल अब केकेआर के सबसे बड़े खिलाड़ियों में गिने जाने लगे हैं. इसके अलावा आंद्रे रसेल आईपीएल में सबसे तेज गति से रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले स्थान पर हैं. रसेल ने 64 मैचों की 52 पारियों में 186.41 की स्ट्राइक रेट से 1400 रन बनाए हैं, जिनमें 8 अर्धशतक भी शामिल हैं.