logo-image

IPL 2020: चेन्नई सुपरकिंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया

आईपीएल सीजन 13 का पहला मैच यानी मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच अबु धाबी के शेख जायद स्टेडिमय में खेला जाना है.

Updated on: 19 Sep 2020, 07:14 PM

नई दिल्ली:

चेन्नई सुपरकिंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है .आईपीएल (IPL) सीजन 13 का पहला मैच यानी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) के बीच अबु धाबी के शेख जायद स्टेडिमय में खेला जाना है.पिछले साल फाइनल मैच में मुंबई इंडियंस ने एक रन ने चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर मैच अपने नाम किया था साथ ही चौथी बार ट्रॉफी को भी जीता था. अब टॉस हो चुका है और दोनों टीम तैयार अपने आगाज के लिए तैयार है.

ये भी पढ़ें: IPL में धोनी और रोहित तोड़ेंगे सुरेश रैना का ये बड़ा रिकॉर्ड

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने चार बार ट्रॉफी को अपने नाम किया है. साल 2013 में मुंबई ने पहली बार खिताब जीता था जिसके बाद रोहित ने 2015, 2017 और 2019 में अपनी कप्तानी का लौहा मनवाया और अपनी टीम को आईपीएल की सबसे कामयाब टीम बना दिया. चेन्नई सुपरकिंग्स को आईपीएल की सबसे घातक टीम में से एक देखा जाता है क्योंकि धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने तीन बार आईपीएल के खिताब पर कब्जा किया है. सबसे पहले माही का मैजिक साल 2010 में चला उसके ठीक अगले साल यानी 2011 में भी चेन्नई ने टाइटल को जीता हालांकि उसके बाद चेन्नई को सात साल का इंतजार करना पड़ा. बैन के बाद वापसी करते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स ने साल 2018 में कप जीता जबकि पिछले साल भी वो खिताब जीतने में सिर्फ एक रन से दूर रह गई थी.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 के मैच का बदल गया है वक्‍त, नोट कीजिए नहीं तो छूट जाएगा

इस बार आईपीएल काफी खास होने वाला है क्योंकि इसका रोमांच कोविड 19 की महामारी के बाच यूएई में होने वाला है. 19 सितंबर से शुरु होकर दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग का अंत 10 नवंबर को होने वाला है. पहले मैच के लिए रोहित किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकते हैं और माही अपनी टीम में किन किन खिलाड़ियों को मौका देते हैं.

मुंबई इंडियंस. रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी,  क्रुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, राहुल चाहर, जेम्स पैटिंसन, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह.

चेन्नई सुपरकिंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- मुरली विजय, एम एस धोनी (कप्तान), शेन वॉट्सन, फैफ डुप्लैसी, अंबाती रायडू, केधार जादव, रवींद्र जडेजा, सैम कुर्नन, दीपक चाहर, पीयूष चावला और लुंगी एनगिडी