logo-image

IPL नहीं खेलने से बेहतर है नियमों का पालन करना: मयंक

किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल इंडियन प्रीमियर लीग के लिए नेट पर वापसी करने को लेकर ना तो आशंकित थे और ना ही उन्हें बायो सिक्योर बबल के नियमों का पालन करने में कोई परेशानी है.

Updated on: 01 Sep 2020, 05:28 PM

दुबई:

किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लिए नेट पर वापसी करने को लेकर ना तो आशंकित थे और ना ही उन्हें बायो सिक्योर बबल के नियमों का पालन करने में कोई परेशानी है. इससे पहले उनकी आईपीएल टीम के कप्तान लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) और भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पांच महीने के ब्रेक के बाद नेट्स में वापसी की आशंकाओं के बारे में बात की थी, जो शायद उनके करियर में सबसे लंबे समय के बाद वापसी की तरह है.

ये भी पढ़ें: IPL में अमित मिश्रा हैं सबसे बड़े गेम चेंजर, पढ़िए आंकड़े

भारतीय टेस्ट टीम के इस सलामी बल्लेबाज के साथ हालांकि ऐसी स्थिति नहीं है. अग्रवाल ने दुबई से पीटीआई-भाषा को कहा मुझे इस तरह की कोई आशंका नहीं थी. जब मैं अभ्यास करने गया तो मैंने अपने आप से काफी उम्मीदें नहीं रखी थी. मैं वहां से वापसी की कोशिश करने के बारे में अधिक सोच रहा था जहां मैंने छोड़ा था. मैंने पहले तीन चार नेट सेशन में खुद को आंकने की कोशिश नहीं की.  बैंगलोर के 29 साल के इस खिलाड़ी ने कहा कि कोच अनिल कुंबले सेशन के लिए धीरे-धीरे तीव्रता बढ़ा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: नेट्स में रोहित शर्मा का बल्ला जमकर बोला, देखें वीडियो

मयंक ने कहा कि शारीरिक रूप से मैंने वापसी कर ली है, लेकिन अभी कौशल बढ़ाने में कुछ और सत्र लगेंगे. यह सिर्फ आपकी बल्लेबाजी की लय वापस पाने के बारे में है और चीजें फिर से ठीक होने लगेंगी. यहां काफी गर्मी है ऐसे में यहां के मौसम से सामंजस्य बैठाने के लिए मैं ऐसे समय में अभ्यास कर रहा हूं जब गर्मी ज्यादा होती है. यूएई आने के बाद टीम के सभी खिलाड़ी छह दिनों तक क्वारंटीन में थे. इस दौरान जांच में तीन बार निगेटिव आने के बाद उन्हें बायो सिक्योर बबल में आने की अनुमति मिली. आईपीएल के पूरे सीजन के दौरान खिलाड़ियों और अधिकारियों को बायो सिक्योर बबल  से बाहर किसी से मिलने की अनुमति नहीं होगी.ऐसा करने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. अग्रवाल ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि आईपीएल हो रहा है, यह कुछ ऐसा है जो कुछ महीने पहले संभव नहीं था .