logo-image

DC vs MI, Head to Head: दिल्ली के लिए मैच जीतना बहुत जरूरी, मुंबई बिगाड़ सकती है खेल

मुंबई इंडियंस के पास 16 अंक हैं और वे पॉइन्ट्स टेबल में सबसे ऊपर पहले स्थान पर हैं. प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दिल्ली कैपिटल्स को ये मैच जीतना बहुत जरूरी है.

Updated on: 31 Oct 2020, 01:02 PM

नई दिल्ली:

DC vs MI, Head to Head: IPL 2020 का 51वां मैच शनिवार दोपहर को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच दुबई (Dubai) में खेला जाएगा. आईपीएल के 13वें सीजन में दोनों ही टीमों का ये 13वां मैच होगा. इससे पहले दिल्ली और मुंबई 12-12 मैच खेल चुकी हैं. दिल्ली ने जहां 12 में से 7 मुकाबले जीते हैं तो वहीं मुंबई ने 12 में से 8 मैचों में जीत हासिल की है.

ये भी पढ़ें- RCB vs SRH: कब-कहां और कैसे देखें सनराइजर्स हैदराबाद vs रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर मैच

आईपीएल के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स एक समय पर सबसे ऊपर थी और प्लेऑफ में सबसे पहले पहुंचती हुई नजर आ रही थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. दिल्ली को बीते 3 मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा है और मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन चुकी है. दिल्ली के पास अभी 14 अंक हैं और वे पॉइन्ट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है.

ये भी पढ़ें- कपिल देव 1983 विश्‍व कप दिलाने वाली टीम से मिलना चाहते हैं, जानिए क्‍यों 

वहीं दूसरी ओर मुंबई इंडियंस के पास 16 अंक हैं और वे पॉइन्ट्स टेबल में सबसे ऊपर पहले स्थान पर हैं. प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दिल्ली कैपिटल्स को ये मैच जीतना बहुत जरूरी है. दिल्ली यदि ये मैच हार जाती है तो उनके लिए आने वाले समय में काफी दिक्कतें हो सकती हैं. वहीं मुंबई को कोशिश होगी कि दिल्ली को हराकर अंक तालिका में और मजबूती हासिल करें.

ये भी पढ़ें- एमएस धोनी क्‍या 2021 में भी CSK के कप्तान रहेंगे! गौतम गंभीर बोले...

इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस अभी तक कुल 25 मुकाबलों में आमने-सामने हुई हैं. दोनों टीमों के बीच हुए इन 25 मैचों में से मुंबई ने 13 और दिल्ली ने 12 मैच जीते हैं. आईपीएल के 13वें सीजन में इससे पहले भी दिल्ली और मुंबई आमने-सामने हुई थीं, जहां मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हरा दिया था.