News Nation Logo

RCB vs CSK: विराट कोहली का अर्धशतक, बैंगलोर ने चेन्नई को दिया 146 रनों का लक्ष्य

विराट कोहली ने 43 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली, जिसमें एक चौका और एक छक्का शामिल था. विराट के अलावा एबी डिविलियर्स 36 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 39 रन ही बना पाए.

Bhasha | Updated on: 25 Oct 2020, 05:34:26 PM
virat kohli ipl4

विराट कोहली (Photo Credit: IPL/ Twitter)

दुबई:

विराट कोहली ने अर्धशतक लगाया और एबी डिविलियर्स के साथ क्रीज पर पर्याप्त समय बिताया लेकिन इसके बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) रविवार को यहां चेन्नई सुपरकिंग्स की कसी हुई गेंदबाजी के सामने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में छह विकेट पर 145 रन ही बना पाया. पिच धीमी है और ऐसे में रन बटोरना आसान नहीं था. कोहली ने 43 गेंदें खेली और 50 रन बनाए लेकिन इसमें केवल एक चौका और एक छक्का शामिल है. 

डिविलियर्स 36 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 39 रन ही बना पाए. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की. आरसीबी ने अंतिम तीन ओवरों में केवल 20 रन बनाए और इस बीच चार विकेट गंवाए. चेन्नई की तरफ से सैम कुरेन ने तीन ओवर में 19 रन देकर तीन जबकि दीपक चाहर ने चार ओवर में 31 रन देकर दो विकेट लिए.

ये भी पढ़ें- RR vs MI, Head to Head: क्या मुंबई से पुराना बदला ले पाएगी राजस्थान, यहां देखें आंकड़े

आरसीबी ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. आरोन फिंच (11 गेंदों पर 15) और देवदत्त पडिक्कल (21 गेंदों पर 22) ने पहले विकेट के लिए 31 रन ही जोड़े और फिर से लंबी भागीदारी निभाने में नाकाम रहे. पडिक्कल का कैच फाफ डु प्लेसिस के बेहतरीन प्रयास से सीमा रेखा पर रितुराज गायकवाड़ ने लिया. डिविलियर्स और कोहली चेन्नई के स्पिनर इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर और रविंद्र जडेजा के सामने बीच के ओवरों में खुलकर नहीं खेल पाए.

ये भी पढ़ें- चेतेश्‍वर पुजारा, हनुमा विहारी और रवि शास्‍त्री जा रहे हैं यूएई, जानिए क्‍यों

कोहली ने 28वीं गेंद का सामना करते हुए अपना पहला चौका लगाया. आरसीबी 15वें ओवर में तिहरे अंक में पहुंचा. कोहली ने आखिर में जडेजा पर पारी का दूसरा छक्का लगाया. यह आईपीएल में उनका 200वां छक्का है. वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले पांचवें बल्लेबाज हैं. इस सूची में क्रिस गेल (336 छक्के) के बाद दूसरे नंबर पर काबिज डिविलियर्स (231) अपनी पारी का पहला छक्का जड़ने के प्रयास में लांग ऑन पर कैच दे बैठे.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: केएल राहुल के सिर से छिन सकती है Orange Cap, जानें Purple Cap का हाल

मोईन अली (01) ने भी यहां कैच का अभ्यास कराया. कोहली ने 42 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया लेकिन इसके बाद डु प्लेसिस के बेहतरीन प्रयास से पवेलियन लौट गए. क्रिस मॉरिस (2) भी आखिरी ओवरों में जलवा नहीं दिखा पाए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Oct 2020, 05:34:26 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.