News Nation Logo
Banner

KKR vs DC: शनिवार को दिल्ली से भिड़ेगी कोलकाता, प्लेऑफ में पहुंचने के लिए जीतना जरूरी

केकेआर की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ शर्मनाक प्रदर्शन के बाद इस मैच में उतरेगी. इस मैच में केकेआर की टीम 84 रन ही बना पायी थी.

Bhasha | Updated on: 23 Oct 2020, 05:06:24 PM
dc kkr

KKR vs DC (Photo Credit: न्यूज नेशन)

अबु धाबी:

अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज दिल्ली कैपिटल्स (DC) को अगर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) अपना नंबर एक स्थान बरकरार रखना है तो उसके बल्लेबाजों को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ शनिवार को यहां होने वाले मैच में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. दिल्ली की तरफ से शिखर धवन बेहतरीन फार्म में हैं और उन्होंने पिछले दोनों मैच में शतक जमाये हैं लेकिन बाकी बल्लेबाजों की नाकामी के कारण टीम को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें- BBL 2020: एक टीम में खेल पाएंगे सिर्फ 3 विदेशी खिलाड़ी, बिग बैश ने की पुष्टि

युवा पृथ्वी शॉ को शीर्ष क्रम में अधिक जिम्मेदारी दिखानी होगी. शॉ पिछली चार पारियों में से दो में खाता नहीं खोल पाये थे. कप्तान श्रेयस अय्यर मांसपेशियों में खिंचाव आने से पहले जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे, वैसी अब नहीं कर पा रहे हैं. चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले ऋषभ पंत भी पिछले मैच में क्रीज पर संघर्ष करते नजर आये. अय्यर और पंत के अलावा मार्कस स्टोइनिस दिल्ली के मध्यक्रम की रीढ़ हैं.

ये भी पढ़ें- MI vs CSK: धोनी जीत के लिए कर सकते हैं बड़ा बदलाव, Playing XI

तेज गेंदबाज एनरिच नोर्जे ने हमवतन दक्षिण अफ्रीकी कैगिसो रबाडा के साथ मिलकर दिल्ली की जीत में अहम भूमिका निभायी है. नोर्जे हालांकि चोटिल होने के कारण पिछले मैच में नहीं खेल पाये थे. अगर वह वापसी करते हैं तो उसकी गेंदबाजी फिर धारदार बन जाएगी. ऐसे में आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स को उनके लिये जगह छोड़नी होगी.

ये भी पढ़ें- शारजाह में होगी IPL की दो सर्वश्रेष्ठ टीमों की भिंड़त, जानें किसमें कितना है दम

केकेआर की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ शर्मनाक प्रदर्शन के बाद इस मैच में उतरेगी. इस मैच में केकेआर की टीम 84 रन ही बना पायी. इससे टीम के मनोबल पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा होगा. केकेआर के अभी 10 अंक हैं और वह चौथे स्थान पर है लेकिन इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली टीम प्लेऑफ में बने रहने के लिये अपने अंक बढ़ाने के लिये बेताब होगी. तेज गेंदबाज लॉकी फर्गुसन का अच्छा प्रदर्शन ही टीम के लिये सकारात्मक रहा है.

ये भी पढ़ें- IPL: राजस्थान का धुआं उड़ाने के बाद मनीष पांडेय ने हैदराबाद के मिडल ऑर्डर को लेकर दिया बड़ा बयान

आंद्रे रसेल खराब फार्म में चल रहे हैं जिससे टीम को नुकसान हुआ है. वह चोटिल होने के कारण पिछले मैच में नहीं खेल पाये थे. यह देखना दिलचस्प होगा कि अगर वह फिट हो जाते हैं तो क्या टीम प्रबंधन उन पर भरोसा दिखाता है. केकेआर को भी बल्लेबाजी में मोर्गन, दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल और नितीश राणा से उपयोगी योगदान की दरकार है. टीम इस प्रकार हैं :

First Published : 23 Oct 2020, 05:06:24 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो