News Nation Logo

MI vs KXIP: हिटमैन के Indians से भिड़ेगी राहुल की जख्मी Kings 11

टी20 में अच्छी लय में बने रहने के लिए जरूरी होता है कि टीम जल्दी से जल्दी अपना सही संयोजन तलाश कर लें लेकिन पंजाब के साथ यही समस्या रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 18 Oct 2020, 12:12:25 PM
mi kxip social

MI vs KXIP (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:

IPL 2020 का 36वां मैच रविवार शाम 4 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और किंग्स 11 पंजाब (Kings XI Punjab) के बीच दुबई (Dubai) में खेला जाएगा. आईपीएल के 13वें सीजन में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मुंबई इंडियंस एक चैंपियन टीम की तरह प्लेऑफ में दौड़ में काफी मजबूत दिखाई दे रही है. तो वहीं दूसरी ओर, केएल राहुल (KL Rahul) की किंग्स 11 पंजाब को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने सभी मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे.

पंजाब के लिए स्थिति काफी खराब है. उसे आठ मैचों में सिर्फ दो जीत मिली है, लेकिन एक अच्छी बात यह है कि वह अपना पिछला मैच जीतकर इस मैच में आ रही है जिससे उसका आत्मविश्वास बढ़ा होगा. टीम के लिए एक और अच्छी बात ये है कि क्रिस गेल लौट आए हैं और फॉर्म में भी हैं.

ये भी पढ़ें- SRH vs KKR: मॉर्गन की कोलकाता के सामने वॉर्नर की हैदराबाद की चुनौती

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ उन्होंने 53 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. पंजाब के तीन बल्लेबाज फॉर्म में हैं. कप्तान लोकेश राहुल उनके सलामी जोड़ीदार मयंक अग्रवाल और गेल. यह तीनों ही अगर चल जाते हैं तो पंजाब का काम हो जाएगा लेकिन इन तीनों के बाद थोड़ी बहुत उम्मीद किसी से की जा सकती है तो वो हैं निकोलस पूरन.

टी20 में अच्छी लय में बने रहने के लिए जरूरी होता है कि टीम जल्दी से जल्दी अपना सही संयोजन तलाश कर लें लेकिन पंजाब के साथ यही समस्या रही है. उसे अभी तक अपनी सही प्लेइंग-11 नहीं मिली है. उसने काफी बदलाव भी किए लेकिन सही संयोजन से दूरी ही रही.

ये भी पढ़ें- CSK vs DC: दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने कैसे जीत लिया मैच, जानिए 5 बड़े कारण 

लीग का दूसरा हाफ भी शुरू हो चुका है और अभी तक पंजाब यही ढूंढ़ रही है कि उसकी बेस्ट प्लेइंग-11 क्या है. यही उसकी सबसे बड़ी कमजोरी है. वहीं, मुंबई के लिए तो सब कुछ ठीक है. उसे पता है कि उसकी बेस्ट प्लेइंग इलेवन क्या है और उसके पास उन खिलाड़ियों के विकल्प भी हैं.

क्विटंन डि कॉक ने पिछले मैच में अर्धशतक जमाया था और कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी की थी. इन दोनों बल्लेबाजों में कोई न कोई हर मैच में चल रहा है. सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या और किरॉन पोलार्ड सभी फॉर्म में हैं.

गेंदबाजी में रोहित ने पिछले मैच में बदलाव किया था. जैम्स पैटिनसन की जगह नाथन कूल्टर नाइल को मौका दिया था. नाइल ने प्रभावित किया था लेकिन आखिरी ओवर में रन खा गए थे. जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट ने समय पर विकेट दिलाए थे. यह दोनों पूरे सीजन अभी तक टीम के लिए इस काम को बखूबी अंजाम देते हुए आए हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Oct 2020, 12:12:06 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.