News Nation Logo

IPL 2020 : कोलकाता (KKR) के सामने हैदराबाद (SRH) की चुनौती

इस मैच में सभी की नजरें मोर्गन की कप्तानी पर रहेंगी. दिन में कप्तानी मिलने के बाद मोर्गन ने शाम को टीम की कप्तानी मैदान पर की, लेकिन शायद उनके पास समय कम था.

IANS | Updated on: 18 Oct 2020, 11:36:16 AM
kkr srh1

KKR vs SRH (Photo Credit: न्यूज नेशन)

अबु धाबी:

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम आज यहां शेख जायेद स्टेडिम में आईपीएल-13 के 35वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से भिड़ेगी. इस मैच में सभी की नजरें मोर्गन की कप्तानी पर रहेंगी. दिन में कप्तानी मिलने के बाद मोर्गन ने शाम को टीम की कप्तानी मैदान पर की, लेकिन शायद उनके पास समय कम था. अब उनके पास टीम की रणनीति अपने हिसाब से बनाने का मुनासिब समय है. रास्ते से बाहर चल रही हैदराबाद के खिलाफ मोर्गन के लिए टीम को संभालना ज्यादा सिरदर्द नहीं होगा. उन्हें बस सही संयोजन तलाशना है. पिछले मैच में उन्होंने कुछ बदलाव किए थे, जो असरदार नहीं रहे. मसलन, क्रिस ग्रीन को खेलाना और उनसे पहला ओवर डलवाना. यह निर्णय उनके खिलाफ गए थे.

यह भी पढ़ेंः CSKvsDC : दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने कैसे जीत लिया मैच, जानिए 5 बड़े कारण 

मोर्गन की कप्तानी पर रहेंगी निगाहें
हैदराबाद के खिलाफ मोर्गन किस तरह से टीम के खिलाड़ियों का इस्तेमाल करते हैं यह देखना होगा. उनकी चिंता बल्लेबाजी ही होगी. यहां खिलाड़ियों में बदलाव तो नहीं हो सकता, लेकिन उनकी मानसिकता जरूर बदली जा सकती है और मोर्गन अगर यह करने में सफल रहे तो टीम का एक नया रूप देखने को मिल सकता है. राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक, सभी को एक अलग अंदाज की जरूरत है. साथ ही साथ वह भी मोर्गन, आंद्रे रसेल को किस तरह से संभालते हैं वो देखना होगा. रसेल इस सीजन तो बिल्कुल भी नहीं चले हैं.

यह भी पढ़ेंः CSKvsDC IPL 2020 : शिखर धवन का शतक, DC ने CSK को हराया 

कुलदीप का रिप्लेसमेंट
गेंदबाजी में पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्णा, शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी भी अच्छा कर रहे हैं. एक चीज यहां मोर्गन और टीम को देखनी होगी और वो है चाइनमैन कुलदीप यादव की जगह. कुलदीप लंबे समय से टीम से बाहर हैं. मोर्गन, कुलदीप को वापस टीम में लाते हैं और उनका किस तरह से उपयोग करते हैं यह देखना होगा. वहीं, हैदराबाद के लिए भी मुश्किल है, क्योंकि बल्लेबाजी उसकी भी समस्या है. अब उसके पास ज्यादा कुछ बचा नहीं है उसे अब हर मैच में जीत चाहिए और 2016 में टीम को खिताब दिलाने वाले कप्तान डेविड वार्नर टीम को यहां से किस तरह से प्रेरित करते हैं यह देखने वाली चीज होगी. टीम अच्छा करे इसके लिए जरूरी है कप्तान वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे और केन विलियम्सन का चलना.

यह भी पढ़ेंः RCBvsRR : मैन ऑफ द मैच बनने के बाद एबी डिविलियर्स ने कही बड़ी बात, मालिकों को.... 

हैदराबाद की गेंदबाजी रुख पलटने में सक्षम
गेंदबाजी तो टीम की अच्छी रही है और दूसरे हाफ में तो हो सकता है कि हैदराबाद गेंदबाजी और खतरनाक हो जाए. अब स्पिनरों को बोलबाला देखने को मिल सकता है. ऐसे में राशिद खान बाकी टीम के लिए परेशानी का सबब हो सकते हैं. मोहम्मद नबी को भी टीम मौका दे सकती है और अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद के रूप में दो युवा स्पिनरल टीम के पास हैं.

टीमें (सम्भावित)
कोलकाता नाइट राइडर्स
इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, कुलदीप यादव, शुभमन गिल, लॉकी फग्र्यूसन, नीतीश राणा, रिंकू सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वॉरियर, अली खान, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, सिद्देश लाड, पैट कमिंस, टॉम बेंटन, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, एम. सिद्धार्थ, निखिल नाइक, क्रिस ग्रीन.

सनराइजर्स हैदराबाद
डेविड वार्नर (कप्तान), अभिषेक शर्मा, बैसिल थम्पी, भुवनेश्वर कुमार, बिली स्टानलेक, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, शहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी. नटराजन, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा, विराट सिंह, प्रीयम गर्ग, जेसन होल्डर, संदीप बवांका, फाबियान ऐलेन, अब्दुल समद, संजय यादव.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Oct 2020, 08:39:48 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.