News Nation Logo
Banner

MI vs KKR: अबु धाबी में होगी मुंबई और कोलकाता की भिड़ंत, क्या फॉर्म में दिखेंगे आंद्रे रसेल

कोलकाता अभी तक सही संयोजन नहीं खोज पाई है, खासकर उसकी बल्लेबाजी में कई पेंच हैं. सलामी जोड़ी उसे अब तक मजबूती नहीं मिली.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 16 Oct 2020, 12:23:46 PM
kkr mi ipl1

MI vs KKR (Photo Credit: IPL/ Twitter)

नई दिल्ली:

IPL 2020 के 32वें मैच में 4 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और 2 बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) अबु धाबी (Abu Dhabi) के शेख जायेद स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. मुंबई और कोलकाता दोनों ही टीमों का ये 8वां मैच होगा, इससे पहले ये दोनों टीमें 7-7 मैच खेल चुकी हैं. रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस जहां 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है तो वहीं दिनेश कार्तिक की कोलकाता नाइट राइडर्स के पास 8 अंक हैं और वे चौथे स्थान पर हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में आज मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा. लीग के पहले हाफ में जब ये दोनों टीमें भिड़ी थीं तो मुंबई ने जीत हासिल की थी. मुंबई का फॉर्म भी शानदार है और इसलिए उसका पलड़ा कोलकाता पर भारी लग रहा है. इसका एक कारण और है, मुंबई की फॉर्म और उसकी टीम में मौजूदा संतुलन.

ये भी पढ़ें- RCB vs KXIP : कैसे जीती केएल राहुल ने बाजी, विराट कोहली की गलती क्‍या थी, जानिए 5 कारण

वहीं, कोलकाता अभी तक सही संयोजन नहीं खोज पाई है, खासकर उसकी बल्लेबाजी में कई पेंच हैं. सलामी जोड़ी उसे अब तक मजबूती नहीं मिली. सुनील नरेन और शुभमन गिल के साथ लीग के शुरूआती मैचों में जाने वाली कोलकाता ने बाद में राहुल त्रिपाठी और गिल को आजमाया. यह जोड़ी काफी हद तक सफल भी रही लेकिन पिछले मैच में टॉम बेंटन को मौका मिला था लेकिन वो असफल रहे थे.

टॉम बेंटन जिस तरह के बल्लेबाज हैं उससे उन्हें एक मैच की असफलता पर परखना गलत होगा. वह टी-20 में अपना लोहा मनावा चुके हैं बस कमी है, तो कोलकाता की जर्सी में उनके बल्ले के बरसने की, काबिलियत उनमें भरपूर है. गिल ही एक ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्हें कोलकाता की टीम में इन फॉर्म बल्लेबाज कहा जा सकता है, बाकी कोई कुछ खास नहीं कर पाया है. कप्तान दिनेश कार्तिक ने एक मैच में अर्धशतक लगाया था लेकिन फिर वो पटरी पर से उतर गए हैं, कब लौटेंगे खुद कार्तिक भी शायद इस बात का जवाब नहीं दे सकें. 

ये भी पढ़ें- RCB के कप्‍तान विराट कोहली ने रचे दो कीर्तिमान, धोनी को पीछे छोड़ा

कोलकाता के लिए सबसे बड़ी निराशा उसकी सबसे बड़ी उम्मीद का विफल रहना रही है और वो उम्मीद हैं आंद्रे रसेल. एक भी मैच में रसेल अपना तूफानी रूप नहीं दिखा पाए हैं. काफी देर हो जाए इससे पहले जरूरी है कि रसेल जल्दी फॉर्म में लौटें. गेंदबाजी कोलकाता के लिए ज्यादा बड़ी समस्या नहीं है. कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा और शिवम मावी ने अनुभवी पैट कमिंस और रसेल के साथ मिलकर अच्छा प्रदर्शन किया है. यह गेंदबाजी आक्रमण मुंबई के इन-फॉर्म बल्लेबाजी आक्रमण को रोक पाता है या नहीं यह मैच में देखने को मिलेगा.

वहीं दूसरी ओर, मुंबई के सभी बल्लेबाज फॉर्म में हैं. कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डि कॉक की सलामी जोड़ी ने मिलकर भले ही कोई बड़ी साझेदारी न की हो लेकिन इन दोनों में से कोई न कोई बल्लेबाज अच्छी बल्लेबाजी कर टीम के लिए रन बना देता है. अब आते हैं सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, जो मध्य क्रम को अपने कंधों पर संभाले हुए हैं. अंत में किरॉन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या तेजी से रन बनाने में सफल रहे हैं. गेंदबाजी में भी जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट की जोड़ी कोलकाता के बल्लेबाजों के लिए खतरनाक रहेगी. पोलार्ड, राहुल चहर और क्रुणाल भी गेंद से अच्छा कर रहे हैं.

First Published : 16 Oct 2020, 12:23:46 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो