logo-image

KXIP vs KKR, Report: दमदार गेंदबाजी के दम पर कोलकाता ने पंजाब को 2 रनों से हराया

मयंक का विकेट गिरने के बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए निकोलस पूरन खराब शॉट खेलकर आउट हो गए. पूरन ने 10 गेंदों पर 16 रन बनाए और सुनील नारायण की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए.

Updated on: 10 Oct 2020, 08:00 PM

नई दिल्ली:

IPL 2020 के 24वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने अबु धाबी (Abu Dhabi) में खेले गए एक रोमांचक मुकाबले में किंग्स 11 पंजाब (Kings 11 Punjab) को 2 रनों से हरा दिया. कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए थे. जिसके जवाब में किंग्स 11 पंजाब शानदार शुरुआत मिलने के बावजूद 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 162 रन ही बना पाई.

कोलकाता द्वारा दिए गए 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स 11 पंजाब की शुरुआत काफी अच्छी रही थी. केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के बीच पहले विकेट के लिए 115 रनों की साझेदारी हुई. किंग्स 11 पंजाब को मयंक अग्रवाल के रूप में पहला झटका लगा. मयंक ने 36 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली, जिसमें 1 छक्का और 6 चौके शामिल थे, उन्हें प्रसिद्ध कृष्णा ने आउट किया.

ये भी पढ़ें- RR vs SRH: राजस्थान और हैदराबाद के बीच मुकाबले में आमने-सामने होंगे दो ऑस्ट्रेलियाई

मयंक का विकेट गिरने के बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए निकोलस पूरन खराब शॉट खेलकर आउट हो गए. पूरन ने 10 गेंदों पर 16 रन बनाए और सुनील नारायण की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. पूरन का विकेट गिरने के बाद पंजाब ने लगातार 3 और विकेट गंवा दिए. प्रसिद्ध कृष्णा ने मैच के 19वें ओवर में प्रभसिमरन सिंह (4) और केएल राहुल (74) का विकेट लेकर मैच पलट दिया. केएल राहुल ने 58 गेंदों में 74 रनों की पारी खेली.

कोलकाता ने आखिरी ओवर सुनील नारायण को दिया था, जिसमें किंग्स 11 पंजाब को 14 रनों की जरूरत थी और उन्होंने अपने ओवर में 11 रन ही खर्च किए. कोलकाता के लिए प्रसिद्ध कृष्णा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए और सुनील नारायण को भी 2 विकेट मिले. बता दें कि किंग्स 11 पंजाब का ये 7वां मैच था और ये उनकी 6ठीं हार थी. पंजाब को इस सीजन में अभी तक सिर्फ एक ही जीत मिली है.

ये भी पढ़ें- CSK vs RCB, Dream 11: विराट और डिविलियर्स टॉप खिलाड़ी, टीम बनाने से पहले यहां डालें एक नजर

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और राहुल त्रिपाठी सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए थे. कोलकाता के लिए शुभमन गिल ने 57 और कप्तान दिनेश कार्तिक ने 58 रनों की शानदार पारी खेली, जिसके बदौलत कोलकाता का स्कोर 164 रनों तक पहुंच पाया. पंजाब के लिए मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई को 1-1 विकेट मिला.

कोलकाता के लिए शानदार पारी खेलने के लिए दिनेश कार्तिक को मैन ऑफ द मैच चुना गया. इस जीत के साथ कोलकाता पॉइन्ट्स टेबल में 8 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर आ गई है. कोलकाता ने अभी तक कुल 6 मैच खेले हैं और ये उनकी चौथी जीत है. कोलकाता का अगला मैच 12 अक्टूबर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ खेला जाएगा.