logo-image

CSK vs RCB, Dream 11: विराट और डिविलियर्स टॉप खिलाड़ी, टीम बनाने से पहले यहां डालें एक नजर

3 बार की चैंपियन महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स 4 अंकों के साथ पॉइन्ट्स टेबल में 6ठें स्थान पर है.

Updated on: 10 Oct 2020, 06:32 PM

नई दिल्ली:

CSK vs RCB, Dream 11: शनिवार को IPL 2020 के दो मैच खेले जाएंगे. शनिवार शाम को आईपीएल सीजन 13 का ये 25वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच होने वाला ये मैच दुबई (Dubai) में खेला जाएगा. आईपीएल के 13वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स का ये 7वां मैच होगा तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का ये 6ठां मैच होगा.

चेन्नई सुपर किंग्स सीजन में इससे पहले 6 मैच खेल चुकी है, जिनमें से उन्हें केवल 2 मैचों में जीत मिली है तो 4 मैचों में धोनी की टीम को हार झेलनी पड़ी है. 3 बार की चैंपियन महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स 4 अंकों के साथ पॉइन्ट्स टेबल में 6ठें स्थान पर है. चेन्नई सुपर किंग्स को प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए ये मैच जीतना बहुत जरूरी है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान क्रिकेट के भविष्य को लेकर जावेद मियांदाद ने जाहिर की चिंता, दिया ये बड़ा बयान

वहीं दूसरी ओर, विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने पहले खिताब की तलाश में टूर्नामेंट में आगे बढ़ रही है. विराट कोहली की टीम सीजन में अभी तक कुल 5 मैच खेल चुकी है. इन 5 मैचों में से उन्हें 3 मैचों में जीत मिली है तो 2 मैचों में हार का भी मुंह देखना पड़ा है. चेन्नई के लिए बेशक ये सीजन अच्छा नहीं गुजर रहा, लेकिन विराट की सेना किसी भी सूरत में उन्हें हल्के में आंकने की गलती नहीं कर सकती.

आज चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाले मैच के लिए Dream 11 ने भी खिलाड़ियों की लिस्ट बना दी है. आज के मैच के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को इस मैच के लिए सबसे बड़ा खिलाड़ी चुना गया है. विराट के साथ एबी डिविलियर्स, फाफ डु प्लेसिस, महेंद्र सिंह धोनी को भी खास महत्व दिया गया है. यदि आप भी इस मैच के लिए टीम बनाना चाहते हैं तो यहां से मदद ले सकते हैं. बता दें कि आप निर्धारित 100 अंकों में अपने फेवरिट खिलाड़ी चुन सकते हैं. आज के मैच में अपनी टीम बनाने के लिए आपके पास शाम 7.30 बजे तक का समय है.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: KXIP और DC के खिलाड़ियों का ऑरेंज-पर्पल कैप पर कब्जा

Dream 11

विकेटकीपर
एबी डिविलियर्स- 10.0 (उप-कप्तान)
महेंद्र सिंह धोनी- 9.5

बल्लेबाज
विराट कोहली- 10.5 (कप्तान)
शेन वॉटसन- 9.0
देवदत्त पडिक्कल- 8.5

ऑल राउंडर
सैन कर्रन- 9.0
ड्वेन ब्रावो- 8.5

गेंदबाज
युजवेंद्र चहल- 9.0
दीपक चाहर- 8.5
इमरान ताहिर- 9.0
नवदीप सैनी- 8.5