logo-image

RCB vs RR , Head to Head: क्या राजस्थान का मुकाबला कर पाएगी बैंगलोर, जानें क्या कहते हैं आंकड़े

राजस्थान रॉयल्स ने टूर्नामेंट के अपने पहले ही मुकाबले में 3 बार की चैंपियन महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को 16 रनों से हराकर विजयी शुरुआती की थी.

Updated on: 03 Oct 2020, 09:59 AM

नई दिल्ली:

IPL 2020 , RCB vs RR , Head to Head : IPL 2020 का 15वां मैच शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच अबु धाबी (Abu Dhabi) के शेख जायेद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) में खेला जाएगा. आईपीएल के 13वें सीजन में दोनों टीमों का ये चौथा मैच होगा. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अभी तक इस सीजन में कुल 3 मैच खेल चुकी है, जिसमें उन्हें दो में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं दूसरी ओर, राजस्थान रॉयल्स का भी ऐसा ही हाल है. राजस्थान भी इस सीजन में 3 मैच खेल चुकी है, जिनमें उन्हें दो जीत और एक हार मिली है.

ये भी पढ़ें- टूर्नामेंट की शुरुआत में पोलार्ड की शानदार फॉर्म अच्छे संकेत: जहीर खान

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल के 13वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को हराकर जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की थी. हालांकि, अगले मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) की बैंगलोर को किंग्स 11 पंजाब (Kings XI Punjab) के हाथों 97 रनों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. जिसके बाद RCB ने अपने तीसरे मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को सुपरओवर में हराकर दूसरी जीत दर्ज की थी.

ये भी पढ़ें- T20 Rankings: न्यूजीलैंड को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंची भारतीय महिला टीम

वहीं दूसरी ओर, राजस्थान रॉयल्स ने टूर्नामेंट के अपने पहले ही मुकाबले में 3 बार की चैंपियन महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को 16 रनों से हराकर विजयी शुरुआती की थी. चेन्नई को हराने के बाद राजस्थान ने अपने दूसरे मैच में किंग्स 11 पंजाब को 4 विकेट से हराकर दूसरी जीत हासिल की थी. हालांकि, तीसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के हाथों 37 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- ओस और उमस बड़ी मुसीबत, IPL में लेग स्पिनरों की भूमिका अहम: युजवेंद्र चहल

इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स कुल 20 बार आमने-सामने हुए हैं. दोनों टीमों के बीच हुए इन 20 मुकाबलों में बैंगलोर 8 बार जीती है तो राजस्थान ने 10 मैचों में जीत हासिल की है. बैंगलोर और राजस्थान के बीच हुए 20 में से 2 मैच ऐसे भी रहे हैं, जिनका कोई नतीजा नहीं निकला. RCB और RR के बीच हुए बीते 5 मैचों की बात करें तो यहां भी राजस्थान रॉयल्स आगे है. बीते 5 मैचों में राजस्थान ने 3 मैच जीते हैं जबकि बैंगलोर को सिर्फ 1 मैच में ही जीत मिली है, जबकि एक मैच बेनतीजा भी रहा है. विराट और स्टीव स्मिथ की टीमों का आखिरी मैच जो 30 अप्रैल, 2019 को खेला गया था वह बारिश की वजह से रद्द हो गया था.