logo-image
लोकसभा चुनाव

सिर्फ 21 रन दूर और लोकेश राहुल के सिर होगा ताज, जानिए कैसे

आईपीएल (IPL) में हर साल नया रिकॉर्ड बनता है. आईपीएल में हर बल्लेबाज की निगाहें ऑरेंज कैप (Orange Cap) पर होती है जबकि गेंदबाज पर्पल कैप को अपने नाम करना चाहता है.

Updated on: 27 Sep 2020, 06:00 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) में हर साल नया रिकॉर्ड बनता है. आईपीएल में हर बल्लेबाज की निगाहें ऑरेंज कैप (Orange Cap) पर होती है जबकि गेंदबाज पर्पल कैप को अपने नाम करना चाहता है. पिछले 12 सालों से कई सारे बल्लेबाजों ने अपने नाम ऑरेंज कैप की है. डेविड वॉर्नर और क्रिस गेल दो ऐसे बल्लेबाज है जिन्होंने दो बार इस कैप को जीता है. जबकि विराट कोहली एक मात्र ऐसे बल्लेबाज रहे हैं जिन्होंने आईपीएल इतिहास में 973 रन बनाए हैं. विराट कोहली ने 2016 में ये कीर्तिमान बनाया था जो आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है. अब किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज केएल राहुल पर फैंस की निगाहें टिकी है. लोकेश राहुल सिर्फ 21 रन दूर है आईपीएल 13 का बड़ा खिताब अपने नाम करने के लिए.

ये भी पढ़ें: RR vs KXIP : Sharjah Cricket Stadium Pitch Report और मौसम की जानकारी

आईपीएल 13 के अभी तक सिर्फ 8 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें कुछ खिलाड़ी ऑरेंज कैप के प्रबल दावेदार दिख रहे हैं. इस वक्त चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाज फैफ डुप्लैसी के नाम इस सीजन की ऑरेंज कैंप है. डुप्लैसी ने इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 13 के अब तक खेले गए तीन मुकाबलों में 173 रन बनाए हैं जिसमें दो अर्धशतक शामिल है और सर्वाधिक स्कोर 72 का रहा है. लोकेश राहुल आईपीएल में अभी तक दो मुकाबले खेल चुके हैं और राजस्थान के खिलाफ उनका ये तीसरा मैच होगा. लोकेश राहुल अभी तक 153 रन बना चुके हैं जिसमें एक शतक शामिल है जो उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ बनाया था. राहुल ने आरसीबी के खिलाफ 132 रनों की तूफानी पारी खेली थी.

ये भी पढ़ें: RR Vs KXIP का मुकाबला कब, कहां देखें और Live Streaming

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अगर आज केएल राहुल 21 रन बना लेते हैं तो इस सीजन में वो पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे जो ऑरेंज कैप को अपने नाम करेंगे. हालांकि अभी आईपीएल की शुरुआत हुई है लेकिन राहुल ने अपने तेवर से दिखा दिए हैं कि इस बार ऑरेंज कैप पर कब्जा वहीं करने वाले हैं. आईपीएल में केएल राहुल के करियर को देखा जाए तो उन्होंने 69 मुकाबलों में 2130 रन बनाए हैं जिसमें दो शतक और 16 अर्धशतक है. अब देखना होगा कि आज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान कैसा प्रदर्शन करते हैं.