logo-image

RR vs KXIP : Sharjah Cricket Stadium Pitch Report और मौसम की जानकारी

आईपीएल के 9वें मुकाबले के लिए मंच पूरी तरह से तैयार है क्योंकि अब भिड़ंत किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाली है

Updated on: 27 Sep 2020, 05:54 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) के 9वें मुकाबले के लिए मंच पूरी तरह से तैयार है क्योंकि अब भिड़ंत किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच होने वाली है. राजस्थान ने अपने पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर इरादें साफ कर दिए हैं जबकि लोकेश राहुल ने पिछले मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा था. दोनों टीमों के कप्तान यंग है क्योंकि एक तरह लोकेश राहुल और दूसरी तरफ स्टीव स्मिथ हैं.

कहां होने वाला है राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब का मैच

आईपीएल का 9वां मैच ऐतिहासिक मैदान शारजाह में होने वाला है. इस मैदान को साल 1982 में बनाया गया था. मैदान छोटा है और रनों का अंबार लगता है. राजस्थान रॉयल्स ने पिछले मैच में इसी मैदान पर चेन्नई जैसी टीम को हराया था. राजस्थान रॉयल्स ने इस मैदान पर 216 रन बनाए जिसमें चेन्नई हार गई थी.

शारजाह की पीच और मौसम का हाल

पिछले मैच में जब राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई का मैच इस मैदान पर हुआ था तब बल्लेबाजों ने काफी अच्छा खेल दिखाया था. इस बार पिच काफी अच्छे होने वाली है और बल्लेबाजों को मदद मिलेगी. आज के मैच में खिलाड़ियों के लिए सबसे बड़ी दिक्कत गर्मी है क्योंकि तापमान यहां 37 डिग्री का रहने वाला है, इसके अलावा नमी भी काफी रहेगी और हवा की रफ्तार 18 किमी की होने वाली है.

क्या है शारजाह मैदान का रिकॉर्ड
आईपीएल में शारजाह के मैदान पर कुल 12 मैच होने वाले हैं जिसमें एक मैच हो चुका है और एक मैच आज किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाला है. शारजाह के आंकड़ों की बात की जाए तो इस मैदान पर 9 टेस्ट मैच के साथ 241 वनडे मैच खेले जा चुके हैं जबकि 13 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 9 बार मुकाबले को जीता है जबकि दूसरी बल्लबेाजी करने वाली टीम को 4 बार जीत हासिल हुई है.