logo-image

IPL 2020 KXIP vs MI : कीरोन पोलार्ड और नाथन कुल्‍टर नाइल की शानदार बल्‍लेबाजी, पहली पारी का हाल 

आईपीएल 2020 के आज के मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने छह विकेट के नुकसान पर कुल 176 रन बनाए हैं. अब किंग्‍स इलेवन पंजाब को यह मैच जीतने के लिए 177 रन बनाने होंगे.

Updated on: 18 Oct 2020, 09:22 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 के आज के मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने छह विकेट के नुकसान पर कुल 176 रन बनाए हैं. अब किंग्‍स इलेवन पंजाब को यह मैच जीतने के लिए 177 रन बनाने होंगे. किंग्‍स इलेवन पंजाब को यह मैच हर हाल में जीतना है, नहीं तो वे प्‍लेआफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी. पहले जल्‍दी जल्दी विकेट गिरने के बाद मुंबई इंडियंस को क्‍विंटन डिकॉक और क्रूणाल पांड्या आगे लेकर गए, वहीं आखिरी के ओवर में कीरोन पोलार्ड और नाथन कूल्‍टर नाइल ने तेजी से रन बटोरे, इसलिए स्‍कोर इतना बन पाया. नहीं तो एक वक्‍त तो मुंबई इंडियंस मैच में संघर्ष करती हुई नजर आ रही थी.  क्रूणाल पांड्या और केरन पोलार्ड ने 34-34 रन बनाए. नाथन कोल्टर नाइल ने भी नाबाद 24 रनों का योगदान दिया. उनके साथ कीरोन पोलार्ड भी नाबाद लौटे. पोलार्ड और नाथन कुल्‍टर नाइल ने अंतिम पांच ओवरों में 62 रन बटोरे. पंजाब के लिए मोहम्मद शमी और अर्शदीप ने दो-दो विकेट लिए.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : जिन्‍हें सब समझ रहे थे महिला वे निकले पुरुष अंपायर पश्‍चिम पाठक 

इससे पहले मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही. कुछ एक अच्‍छे स्‍ट्रोक मारने के बाद रोहित शर्मा सबसे पहले आउट हो गए. जब टीम का स्‍कोर 23 रन ही था, तब रोहित शर्मा नौ ही रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद सूर्य कुमार यादव बल्‍लेबाजी के लिए आए. लेकिन वे भी ज्‍यादा देर तक रुक नहीं पाए. टीम का स्‍कोर 24 रन था, तब सूर्य कुमार यादव बिना खाता खोले ही आउट हो गए. ईशान किशन भी जल्‍दी ही चलते बने. ईशान किशन ने सात रन बनाए. छठे ओवर में जब टीम का स्‍कोर 38 रन था, तब तक टीम के तीन बड़े विकेट गिर चुके थे. हालांकि दूसरे छोर पर खड़े क्‍विंटन डिकॉक अच्‍छा खेल रहे थे, और उन्‍होंने अपना अर्धशतक भी पूरा किया. तीन विकेट गिरने के बाद आए क्रूणाल पांड्या ने उनका अच्‍छा साथ दिया. आखिरी के ओवरों में कीरोना पोलार्ड और नाथन कुल्‍टर नाइल ने तेजी से अपनी टीम के लिए रन जोड़े. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 KXIP vs MI : रोहित शर्मा ने जीता टॉस, जानिए टीम में क्‍या हुए बदलाव

इससे पहले मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में जारी आईपीएल 2020 के मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मुंबई इंडियंस आठ मैचों में छह जीत और दो हार के साथ 12 अंक लेकर दूसरे नंबर पर है, जबकि किंग्‍स इलेवन पंजाब आठ मैचों में दो जीत के साथ चार अंक लेकर सबसे नीचे आठवें नंबर पर है. दोनों टीमें अपना पिछला मुकाबला जीत चुकी है.

यह भी पढ़ें : KXIP vs MI लाइव क्रिकेट स्‍कोर : KXIP को जीत के लिए चाहिए 177 रन

दोनों टीमें इस सीजन में जब पहली बार एक-दूसरे से भिड़ी थी तो मुंबई इंडियंस ने किंग्‍स इलेवन पंजाब को 48 रनों से हराया था. मुंबई इंडियंस ने इस मैदान पर चार मैचों में से तीन मैच जीते हैं और एक हारे हैं जबकि किंग्‍स इलेवन पंजाब ने पांच में से दो जीते हैं और तीन हारे हैं. दोनों टीमों ने अपने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 CSK vs RR : एमएस धोनी और स्‍टीव स्‍मिथ में कांटे की टक्‍कर

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान एवं विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह.
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, नैथन कूल्टर नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह.