News Nation Logo
Banner

IPL 2020 : जिन्‍हें सब समझ रहे थे महिला वे निकले पुरुष अंपायर पश्‍चिम पाठक 

सुपर ओवर से पहले मैच ने सभी का ध्‍यान अपनी ओर तब खींचा, जब अंपायर मैदान पर आए. इसमें से एक अंपायर के बाल बहुत लंबे लंबे दिखाई दिए. इससे लोगों को लगा कि ये कोई महिला अंपायर हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 18 Oct 2020, 08:40:07 PM
Pashchim Pathak

Pashchim Pathak (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्‍ली :

umpire paschim pathak Update : आईपीएल में तरह तरह के रंग दिखाई देते हैं. आईपीएल 2020 में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला गया. यह मैच भी सुपरओवर में गया और केकेआर ने इस मैच को अपने नाम कर लिया.  आईपीएल 2020 में ऐसा तीसरी बार हुआ है, जब मैच सुपर ओवर में गया था. लेकिन इस सुपर ओवर से पहले मैच ने सभी का ध्‍यान अपनी ओर तब खींचा, जब अंपायर मैदान पर आए. इसमें से एक अंपायर के बाल बहुत लंबे लंबे दिखाई दिए. इससे लोगों को लगा कि ये कोई महिला अंपायर हैं. लेकिन ऐसा नहीं था.  ये पुरुष अंपायर थे और उनका नाम पश्चिम पाठक है. वे इससे पहले भी आईपीएल में अंपायरिंग कर चुके हैं, लेकिन इस साल के आईपीएल में वे पहली बार मैदान में उतरे थे, इसलिए उन्‍होंने लोगों का ध्‍यान अपनी ओर खींचा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 KXIP vs MI : रोहित शर्मा ने जीता टॉस, जानिए टीम में क्‍या हुए बदलाव

हालांकि जब अंपायर पश्‍चिम गिरीश पाठक मैदान पर आए तो कुछ ही देर बाद वे ट्वीटर पर भी ट्रेंड करने लगे. लोग उनका नाम खोज रहे थे और उनके बारे में अपनी अपनी बात भी रख रहे थे. आईपीएल 2020 में पहली बार अंपायरिंग के लिए मैदान पर आए पश्चिम पाठक इससे पहले साल 2014 में भी आईपीएल में अंपायरिंग कर चुके हैं. वे मुंबई के रहने वाले हैं. और बीसीसीआई ने जब आईपीएल के लिए अंपायरिंग पैनल के नामों का ऐलान किया था, तब इनका नाम उस लिस्‍ट में शामिल थे. पश्‍चिम पाठक इससे पहले महिला मैचों के लिए अंपायरिंग कर चुके हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 CSK vs RR : एमएस धोनी और स्‍टीव स्‍मिथ में कांटे की टक्‍कर 

हालांकि आपको बता दें कि शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में हरा दिया. हैदराबाद ने सुपर ओपर में दो विकेट पर दो रन बनाया, जिसे कोलकाता ने दो गेंद शेष रहते बना लिया. इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 163 रन का स्कोर बनाया और फिर उसने सनराइजर्स हैदराबाद को भी छह विकेट पर 163 रनों पर ही रोक दिया और मैच सुपर ओवर में पहुंचा दिया. सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से कप्तान डेविड वार्नर ने नाबाद 47 रन, जॉनी बेयरस्टो ने 36 और केन विलियम्सन ने 29 रन बनाए. कोलकाता के लिए लॉकी फग्र्यूसन ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 15 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट लिए. उनके अलावा पैट कमिंस, शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती को एक-एक विकेट मिला.

First Published : 18 Oct 2020, 08:39:44 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो