News Nation Logo
Banner

IPL 2020: खराब बैटिंग की वजह से मैच हार रही कोलकाता, कोच भी निराश

कप्तान इयोन मोर्गन ने पिछले 10 मैचों में 40 की औसत से केवल एक ही अर्धशतक लगा पाए है. दिनेश कार्तिक का औसत 16 से ऊपर है और उन्होंने 10 मैचों में अब तक 145 रन ही बनाए हैं.

IANS | Updated on: 22 Oct 2020, 07:41:24 PM
eoin morgan ians

इयोन मोर्गन (Photo Credit: IANS)

अबु धाबी:

दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) आईपीएल के मौजूदा 13वें सीजन में अंकतालिका में अब तक एक बार भी शीर्ष-दो में नहीं पहुंच पाई है और इसका सबसे बड़ा कारण उसके बल्लेबाजों की विफलता है. केकेआर की टीम अंकतालिका में अभी भी चौथे नंबर पर है और बुधवार रात ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में टीम निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 84 रन ही बना सकी थी तथा उसे आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा. केकेआर की टीम अपने बल्लेबाजों के विफलता के कारण पिछले चार मैचों में केवल एक बार ही 150 रन के आंकड़े को पार कर सकी है.

ये भी पढ़ें- RR vs SRH: प्लेऑफ की जंग में राजस्थान और हैदराबाद आमने-सामने, जानें किसमें कितना है दम

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल पर टीम बहुत निर्भर है, लेकिन वह अब तक 10 मैचों में केवल दो ही अर्धशतक लगा पाए हैं. पिछले कुछ मैचों से उनका स्ट्राइक रेट भी 100 से कम रहा है, जिसके कारण उन्हें अपनी विकेट गंवानी पड़ रही है. कप्तान इयोन मोर्गन ने पिछले 10 मैचों में 40 की औसत से केवल एक ही अर्धशतक बनाया है. दिनेश कार्तिक का औसत 16 से ऊपर है और उन्होंने 10 मैचों में अब तक 145 रन ही बनाए हैं. सबसे बुरा हाल तो ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का रहा है, जो पिछले साल मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे. उन्होंने पिछले 510 रन बनाए थे और सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप पांच में शामिल थे. लेकिन केवल 11.5 का औसत है.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: KKR के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, पहले RCB के माथे पर लगा था कलंक

कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच ब्रैंडन मैक्कलम ने बेंगलोर के खिलाफ मैच के बाद माना कि बल्लेबाली उम्मीदों के अनुरूप नहीं रही है. मैकुलम ने कहा, "मुझे लगता है कि वह (मोहम्मद सिराज) तेज गेंदबाजी करने में सक्षम थे और हमसे कुछ सवाल पूछ रहे थे. ये ऐसे सवाल थे, जिनका कि अतीत में हमने बेहतर तरीके से जवाब दिया है. मैच से पहले हमने शीर्षक्रम से बेहतरीन प्रदर्शन दिखाने की इच्छा के बारे में बात की थी और हमारे पास इच्छा की कमी थी. यह कुछ ऐसा है, जिस्का हम हल करने की कोशिश कर रहे हैं. आपको अपने आप को खेल में लाने के लिए रचनात्मक होना होगा. आप 40 रन पर छह विकेट खोकर ज्यादा मैच नहीं जीत सकते."

First Published : 22 Oct 2020, 07:41:24 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.