logo-image

IPL 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स के CEO वैंकी मैसूर ने बताया ये होगी सबसे बड़ी चुनौती

वैंकी मैसूर ने कहा कि जब भी आईपीएल का 13वां संस्करण होगा, तो वे तैयार रहेंगे. मैसूर ने भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (फिक्की) की ओरह से आयोजित वेबिनार-स्पोर्टिग इवेंट्स : एम्ब्रेसिंग द नॉर्मल में कहा, यह मुश्किल समय है.

Updated on: 04 Jun 2020, 08:48 AM

New Delhi:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दो बार खिताब जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) और प्रबंध निदेशक वैंकी मैसूर (Vanki Mysore) ने कहा है कि कोविड-19 (Covid 19) महामारी संकट के बीच खिलाड़ियों को फिर से तैयार करना उनके सपोर्ट स्टाफ के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी. वैंकी मैसूर (Vanki Mysore) ने कहा कि जब भी आईपीएल का 13वां संस्करण (IPL 13) होगा, तो वे तैयार रहेंगे. मैसूर ने भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (FICCI) की ओर से आयोजित वेबिनार-स्पोर्टिग इवेंट्स : एम्ब्रेसिंग द नॉर्मल में कहा, यह मुश्किल समय है. इस मुश्किल दौर में खिलाड़ियों को तैयार करना सपोर्ट स्टाफ के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी. 

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट समाचार अनिल कुंबले बोले, अब ऐसे हो सकता है गेंद और बल्‍ले के बीच का संतुलन, कही नई बात

केकेआर के सीईओ और प्रबंध निदेशक वैंकी मैसूर ने कहा, हम और सपोर्ट स्टाफ तैयार है. सपोर्ट स्टाफ की ओर से इस बात को लेकर काफी चचार्एं हुई हैं कि आगे क्या होगा. हर एक के साथ अलग अलग बातचीत हो रही है. हम सभी की कठिन परीक्षा होगी, लेकिन हर किसी को उम्मीद है कि वे तैयार हैं. दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में मैच खेले जाने को लेकर पूछे जाने पर सीईओ ने कहा, यह एक बड़ा मौका होगा. स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता सीमित रखने की बाधा होती थी. लेकिन अब मैच पूरी दुनिया के लिए होंगे. अब दर्शकों की वर्चुअल मौजूदगी होगी और हमारे सामने एक शानदार मौका होगा.

यह भी पढ़ें ः हथिनी की मौत पर भड़के भारतीय कप्‍तान विराट कोहली, हरभजन सिंह भी गुस्‍से में, जानिए पूरा मामला

इंडियन प्रीमयर लीग को 29 मार्च से शुरू होना था लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते इसे अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया गया है. बीसीसीआई आईपीएल के लिए सितंबर-अक्टूबर की विंडो की कोशिश कर रहा है. मैसूर ने कहा, सहयोगी स्टाफ और बैकअप स्टाफ सभी तैयार हैं. सहयोगी स्टाफ की ओर से काफी चर्चाएं हुईं कि टीम के हिसाब से हमें क्या करना होगा. मैसूर ने कहा, खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए काफी ‘वन ऑन वन’ चर्चाएं हो रही हैं जबकि कुछ सीमाएं हैं जैसे हमें जिम में जाने की अनुमति नहीं है. हालांकि काफी जोश है. हम सभी की परीक्षा होगी. यहां तक कि जब खेल बहाल होंगे तो वे दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में होंगे. मैसूर से इसके बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, स्‍टेक होल्‍डर्स के लिए यह काफी बड़ा मौका होगा. स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता सीमित रखने की बाधा होती थी लेकिन अब मैच पूरी दुनिया के लिए होंगे. अब प्रशंसकों की ‘वर्चुअल’ मौजूदगी होगी. हमारे सामने एक दिलचस्प मौका होगा.

(इनपुट एजेंसी)