News Nation Logo

IPL 2020 : कोलकाता के सामने होगी दिल्ली कैपिटल्स

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में अपने अगले मैच में आज यहां शेख जाएद स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स (DC) से भिड़ेगी.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 24 Oct 2020, 12:04:17 PM
Eoin Morgan Shreyas Iyer

श्रेयस अय्यर और इयोन मॉर्गन में होगी भिड़ंत. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

अबू धाबी:

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में अपने अगले मैच में आज यहां शेख जाएद स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स (DC) से भिड़ेगी. कोलकाता अंक तालिका में चौथे स्थान पर है और उसकी प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें पूरी तरह से बरकरार हैं. दोनों टीमों के बीच हुए इससे पहले मैच में दिल्ली को जीत मिली थी. इन दोनों के पिछले मैचों की बात की जाए, तो, कोलकाता को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने हराया था और दिल्ली को किंग्स इलेवन पंजाब ने.

दिल्ली को पिछली हार भूलनी होगी
दिल्ली के लिए यह हार नई थी क्योंकि इस सीजन दिल्ली की टीम जिस तरह की फॉर्म में है वह अधिकतर मैच जीतती आई है. उसकी बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी और फील्डिंग सभी फॉर्म में हैं. तीनों एक दूसरे का अच्छे से साथ दे रहें हैं. शिखर धवन ने पिछले मैच में शतक जमाया था. वह लीग के इतिहास में लगातार दो शतक जमाने वाले पहले खिलाड़ी बने. दिल्ली और धवन दोनों ही उम्मीद करेंगे कि यह आंकड़ा लगातार तीन शतक का हो. कप्तान श्रेयस अय्यर भी फॉर्म में हैं.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020 : पंजाब और हैदराबाद को चाहिए सिर्फ जीत औऱ जीत 

पृथ्वी शॉ से बड़ी पारी का इंतजार
पृथ्वी शॉ से भी एक बड़ी पारी का इंतजार होगा. वह पिछले कुछ मैचों से चल नहीं पा रहे हैं. मार्कस स्टोयनिस ने इस सीजन दिल्ली के लिए बतौर फिनिशर बेहतरीन काम किया है. हालांकि वह पिछले दो मौकों पर विफल रहे हैं, अब वह भी अपने पुराने रंग में लौटने को बेसब्र होंगे. स्टोयनिस के अलावा दिल्ली के पास शिमरन हेटमायेर भी हैं और वह भी निचले क्रम में अच्छा योगदान दे रहे हैं.

दिल्ली के लिए डेनियल-नॉर्खिया में से एक
गेंदबाजी में भी दिल्ली की टीम बेहतरीन कर रही है. पिछले मैच में एनरिक नॉर्खिया के स्थान पर डेनियल सैम्स को मौका दिया गया था और वह प्रभावी रहे. इस मैच में नार्खिया खेलेंगे या नहीं, यह पता नहीं हैं, दिल्ली ने उन्हें बाहर रखने के संदर्भ में जानकारी नहीं थी कि वह चोट के कारण बाहर हैं या उन्हें आराम दिया गया है. वैसे कैगिसो रबादा और नॉर्खिया की जोड़ी ने दिल्ली को काफी सफलता दिलाई है. अब देखने यह होगा कि टीम डेनियल के साथ ही जाती है या नॉर्खिया को वापस बुलाती है.

यह भी पढ़ेंः MI Vs CSK: इस बड़ी गलती के कारण हारी चेन्नई, ऐसे जीती मुंबई 

स्पिन बन सकते हैं परेशानी
स्पिन में रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल कोलकाता के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं. वहीं जहां तक कोलकाता की बात है, तो आंद्रे रसेल की चोट उसके लिए चिंताजनक है. वह पिछले मैच में नहीं खेले थे. सुनील नरेन को भी टीम में मौका नहीं मिला था. दिल्ली के खिलाफ अगर यह दोनों खिलाड़ी खेलते हैं, तो कप्तान इयोन मोर्गन को बाकी तीन विदेशी खिलाड़ियों के चयन के लिए दिमाग खपाना पड़ेगा. रसेल चोटिल रहते हैं तो मोर्गन को ज्यादा पेरशानी नहीं होगी. वह अगर नरेन को खेलाना चाहते हैं तो फिर पिछले मैच में खेलने वाले टॉम बेंटन को बाहर जाना होगा. गेंदबाजी में टीम के युवा खिलाड़ियों ने बहुत प्रभावित किया है, चाहे वह शिवम मावी हों या प्रसिद्ध कृष्णा या कमलेश नागरकोटी.

कमिंस पर हैं निगाहें
पैट कमिंस पर कोलकाता ने इस सीजन भारी भरकम रकम खर्च की है, लेकिन वह उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए हैं. कोलकाता उम्मीद करेगी की टेस्ट का नंबर-1 गेंदबाज टी-20 की इस सबसे बड़ी लीग में अपना कमाल दिखाए. नरेन के खेलन न खेलने का कुलदीप यादव पर असर पड़ेगा क्योंकि नरेन आते हैं तो कुलदीप को बाहर जाना होगा. पिछले मैच में टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रही थी. बेंगलोर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए कोलकाता को 84 रनों पर ही ढेर कर दिया था. यहां टीम को पिछले प्रदर्शन को भूल दोबारा खड़े होने की जरूरत है और जरूरत है शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, मोर्गन और दिनेश कार्तिक को अपने बल्ले से रन बरसाने की.

यह भी पढ़ेंः चेन्नई की शर्मनाक बल्लेबाजी पर दिग्गज भी नहीं रहे चुप

टीमें (संभावित)
कोलकाता नाइट राइडर्स
इयोन मॉर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, कुलदीप यादव, शुभमन गिल, लॉकी फर्ग्यूसन, नीतीश राणा, रिंकू सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वॉरियर,कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, सिद्देश लाड, पैट कमिंस, इयोन मोर्गन, टॉम बेंटन, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, एम. सिद्धार्थ, निखिल नाइक, क्रिस ग्रीन.

दिल्ली कैपिटल्स
श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, एलेक्स कैरी, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिखर धवन, शिमरन हेटमायेर, अक्षर पटेल,, ललित यादव, मार्कस स्टोयनिस, कीमो पॉल, आवेश खान, हर्षल पटेल, कैगिसो रबादा, मोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, संदीप लामिछाने, एनरिक नॉर्खिया, तुषार देशपांडे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Oct 2020, 12:04:17 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो