logo-image

IPL 2020 : एमएस धोनी के लिए अच्‍छी खबर, दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी पहुंचे मुंबई 

आईपीएल 2021 में अब मात्र आठ ही दिन रह गए हैं. ऐसे में विदेशी खिलाड़ियों का भी भारत आना शुरू हो गया है. हालांकि जो भी खिलाड़ी आएंगे, उन्‍हें एक हफ्ते के लिए क्‍वारंटीन में रहना होगा, उसके बाद वे अपनी पूरी टीम से मिल पाएंगे और प्रैक्‍टिस कर पाएंगे.

Updated on: 01 Apr 2021, 12:03 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 में अब मात्र आठ ही दिन रह गए हैं. ऐसे में विदेशी खिलाड़ियों का भी भारत आना शुरू हो गया है. हालांकि जो भी खिलाड़ी आएंगे, उन्‍हें एक हफ्ते के लिए क्‍वारंटीन में रहना होगा, उसके बाद वे अपनी पूरी टीम से मिल पाएंगे और प्रैक्‍टिस कर पाएंगे. अब एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके के लिए अच्‍छी खबर आ रही है. दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसिस और लेग स्पिनर इमरान ताहिर इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 14वें सीजन में भाग लेने के लिए मुंबई में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) टीम से जुड़ने के लिए भारत पहुंच गए हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : सात साल बाद आईपीएल में हो रही है वापसी, नेट्स पर मारे चौके छक्‍के 

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार फॉफ डुप्लेसिस मुंबई में सीएसके टीम से जुड़ गए हैं, जबकि इमरान ताहिर गुरुवार से एक सप्ताह के अनिवार्य क्वारंटीन में रहेंगे. चेन्नई सुपरकिंग्‍स की टीम मुंबई में प्रैक्‍टिस में भाग ले रही है, जो एक महीने की होगी. टीम ने ट्विटर पर कुछ फोटो और वीडियो भी पोस्ट किए हैं, जिसमें खिलाड़ी मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग के साथ अभ्यास करते हुए नजर आ रहे हैं. सीएसके ने अपने प्री-सीजन कैंप की शुरुआत 8 मार्च को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सहित कई अन्य उपलब्ध खिलाड़ियों के साथ की थी.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली CSK को झटका, ये तेज गेंदबाज बाहर

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को मुंबई में अपने शुरुआती पांच मैच खेलने हैं. तीन बार के चैंपियन को 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपना पहला मैच खेलना है. इसके बाद उसे 16 अप्रैल को पंजाब किंग्स, 19 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स, 21 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स और 25 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना करना है. यह टीम बेंगलुरु और कोलकाता में भी अपने लीग मैच खेलेगी. सीएसके पिछले सीजन में पहली बार प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही, लेकिन 2020 के आईपीएल सीजन में उसने अंतिम तीन मैचों में जीत हासिल की थी. उसे 14 मैचो में कुल 6 जीत मिली थी. पिछले साल के आईपीएल में सुरेश रैना भी टीम के साथ नहीं थे, लेकिन इस बार वे भी टीम के लिए खेलेंगे. इससे भी टीम को मजबूती मिलेगी. आईपीएल 2021 में इमरान ताहिर को ज्‍यादा मैच खेलने के लिए नहीं मिले थे, लेकिन बार उम्‍मीद की जानी चाहिए कि वे ज्‍यादा से ज्‍यादा मैच खेलेंगे और अपनी टीम को जीत दिलाने में काययाब भी होंगे.