News Nation Logo

एमएस धोनी और CSK के लिए Good News, सभी खिलाड़ी निगेटिव, अब मैदान पर...

आईपीएल 2020 की एक और बड़ी खबर सामने आ रही है. पता चला है कि एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके के जो दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव आए थे, उनका फिर से टेस्‍ट किया गया है और अब वे खिलाड़ी कोविड 19 निगेटिव आ गए हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 01 Sep 2020, 04:18:06 PM
chennai super king logo

chennai super king logo (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

CSK players and support staff test negative for covid 19 : आईपीएल 2020 की एक और बड़ी खबर सामने आ रही है. पता चला है कि एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्‍तानी वाली सीएसके (CSK) के जो दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव आए थे, उनका फिर से टेस्‍ट किया गया है और अब वे खिलाड़ी कोविड 19 निगेटिव आ गए हैं. बाकी स्‍टॉफ के सदस्‍य भी कोरोना पॉजिटिव आए थे, उनकी रिपोर्ट भी निगेटिव आई है. यह न केवल एमएस धोनी (MS Dhoni) और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) के लिए अच्‍छी खबर है, बल्‍कि यह खबर आईपीएल के भी अच्‍छी है. अब पता चला है कि जल्‍द ही टीम प्रैक्‍टिस के लिए मैदान पर उतरेगी, हालांकि जो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव आए थे, उन्‍हें अभी कुछ दिन और क्‍वारंटीन में रहना होगा, उनका फिर से टेस्‍ट होगा और उसके बाद ही वे मैदान पर उतर पाएंगे. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : UAE की तीन सरकारों के बीच फंसा IPL का शेड्यूल, जानिए अपडेट

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम को 28 अगस्‍त को प्रैक्‍टिस करने के लिए मैदान में उतरना था, लेकिन जब टीम का कोरोना टेस्‍ट हुआ तो पता चला कि दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव हैं. उस वक्‍त तो नहीं लेकिन बाद में पता चला कि दीपक चाहर और ऋतुराज गायकवाड़ कोरोना पॉजिटिव हैं, उसके बाद पूरी टीम को क्‍वारंटीन कर दिया गया. अब टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में पता चला है कि दो खिलाड़ी और बाकी स्‍टॉफ के सदस्‍य कोरोना निगेटिव आ गए हैं. सोमवार को जो टेस्‍ट हुआ, उसके बाद यह रिपोर्ट आई, अब तीन सितंबर को फिर से एक और टेस्‍ट होगा, अगर यह रिपोर्ट भी सही आती है तो फिर पांच सितंबर से टीम प्रैक्‍टिस के लिए मैदान में उतर सकती है. हालांकि यहां यह भी ध्‍यान रखना होगा कि टीम के साथ दीपक चाहर और ऋतुराज गायकवाड़ शामिल नहीं हो पाएंगे, उनका क्‍वारंटीन का वक्‍त 12 सितंबर को पूरा होगा.

यह भी पढ़ें ः सुरेश रैना के भाई की भी मौत, बोले-जवाब जानने का हकदार हूं

इस बीच आपको बता दें कि सभी आठ टीमें इस वक्‍त यूएई में ही हैं और चेन्‍नई को छोड़कर बाकी टीमें प्रैक्‍टिस भी कर रही हैं. हालांकि हरभजन सिंह अभी भारत में ही हैं और वे यूएई नहीं पहुंचे हैं. माना जा रहा है कि वे आईपीएल 2020 को मिस कर सकते हैं. हालांकि अगर हरभजन सिंह यूएई जाते हैं तो उन्‍हें कोरोना टेस्‍ट होगा, जब वे उसमें निगेटिव निकलेंगे तभी वे यूएई जा पाएंगे. यूएई पहुंचने के बाद उन्‍हें छह दिन का क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा करना होगा, इस दौरान उनके तीन कोरोना टेस्‍ट होंगे, उसके बाद ही वे प्रैक्‍टिस के लिए अपनी टीम के साथ उतर पाएंगे. यानी अगर सब कुछ ठीक रहा तो कम से कम सात या फिर आठ तारीख को ही हरभजन सिंह प्रैक्‍टिस कर पाएंगे. आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को होना है, लेकिन अब देखना है कि चेन्‍नई की टीम पहला मैच खेलती है या नहीं. वहीं सुरेश रैना अपने पारिवारिक कारणों का हवाला देकर वापस भारत लौट आए हैं. वे अब पूरे आईपीएल में अपनी टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के साथ नहीं रहेंगे. सुरेश रैना के जाने से एक ऐसी जगह खाली हो गई है, जिसकी भरपाई करना टीम के लिए आसान नहीं होगा.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : IPL 2020 में धमाका करने के लिए तैयार हुए एबी डिविलियर्स

आपको बता दें कि आईपीएल का शेड्यूल अभी जारी नहीं हुआ है. लेकिन संभावना जताई जा रही थी कि आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. पिछले दो साल का शेड्यूल देखें तो ऐसा ही होता है कि जो टीम पिछले साल के फाइनल में खेलती हैं, वहीं टीमें अगले आईपीएल सीजन के पहले मैच में आमने सामने होती हैं. लेकिन इस साल शायद ऐसा नहीं होगा. बताया जा रहा है कि संकट में फंसी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की ओर से कहा गया है कि टीम इस बार पहला मैच नहीं खेलना चाहती है. टीम के मैंबरों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद टीम को एक बार फिर छह दिन के क्‍वारंटीन में भेज दिया गया है. जो सितंबर के पहले हफ्ते में खत्‍म होगा. यानी इस दौरान चेन्‍नई की टीम प्रेक्‍टिस नहीं कर पाएगी. जबकि बाकी टीमें अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा कर प्रैक्‍टिस शुरू कर चुकी हैं. टीम देरी से प्रैक्‍टिस के लिए उतरेगी, इसलिए टीम चाहती है कि उनका मैच देरी से शुरू हो.

First Published : 01 Sep 2020, 04:07:42 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.