News Nation Logo
Banner

IPL के पहले मैच में धोनी की चेन्नई पर भारी पड़ेगी हिटमैन की मुंबई, जानें क्या बोले गौतम गंभीर

पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि 19 सितंबर को होने वाले पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स पर मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी रहेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 17 Sep 2020, 12:17:07 PM
dhoni rohit

महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 13वां सीजन दो दिन बाद शुरू हो रहा है. 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल के 13वें सीजन का पहला मैच मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच अबु धाबी (Abu Dhabi) के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मुंबई इंडियंस जहां 4 बार खिताब जीत चुकी है तो वहीं महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स भी 3 बार खिताब पर कब्जा जमा चुकी है.

पिछले साल खेले गए आईपीएल के 12वें सीजन के फाइनल में भी मुंबई और चेन्नई आमने-सामने थीं, जिसमें रोहित की टीम ने एक रोमांचक मैच में धोनी की टीम को महज एक रन से हराकर चौथी बार खिताब पर कब्जा जमाया था. इसमें कोई दो राय नहीं है कि आईपीएल सीजन 13 के पहले मैच में मुंबई और चेन्नई के बीच एक जबरदस्त मुकाबला देखने को मिलेगा. हालांकि, पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि 19 सितंबर को होने वाले पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स पर मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी रहेगा.

ये भी पढ़ें- आंद्रे रसेल के तूफानी अंदाज की बराबरी कोई नहीं कर सकता: रिंकू सिंह

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को लगता है कि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह की मौजूदगी से रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के मुकाबले मजबूत होगी. उन्होंने कहा कि आईपीएल 2020 के उद्घाटन मैच में चेन्नई पर मुंबई का पलड़ा भी भारी रहेगा. गंभीर ने कहा कि सुरेश रैना के बिना चेन्नई के लिए इन दोनों तेज गेंदबाजों का सामना करना चुनौतीपूर्ण होगा.

मुंबई ने श्रीलंका के तेज गेंदबाज लेसिथ मलिंगा की जगह पर बोल्ट को अपनी टीम में शामिल किया है. बता दें कि अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने निजी कारणों की वजह से आईपीएल के 13वें सीजन से अपना नाम वापस ले लिया था. गंभीर ने कहा कि वे शनिवार को होने वाले चेन्नई के खिलाफ मैच में बोल्ट और बुमराह की जोड़ी को गेंदबाजी करते हुए देखने को लेकर उत्सुक हैं.

ये भी पढ़ें- मैदान पर अनुभवी खिलाड़ियों को आदेश देना धोनी की सबसे बड़ी चुनौती : संजय बांगर

गंभीर ने कहा कि वे वास्तव में ये देखने के लिए उत्सुक हैं कि मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह नई गेंद से कैसे गेंदबाजी करते हैं. हम सभी जानते हैं कि बुमराह और बोल्ट विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं और टी20 प्रारूप में दोनों विकेट लेने में माहिर हैं. उन्होंने कहा कि एक बाएं हाथ का तेज गेंदबाज है जो दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए गेंद को अंदर लाता है जबकि बुमराह की गेंदबाजी की अलग तरह की शैली है.

चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे अहम और अनुभवी खिलाड़ी सुरेश रैना ने निजी कारणों की वजह से आईपीएल के 13वें सीजन से अपना नाम वापस ले लिया था. जिसके बाद वे यूएई से वापस भारत लौट आए थे. गंभीर का मानना है कि रैना के बिना सीएसके के लिए तीसरे नंबर का बल्लेबाज बड़ी चुनौती होगा. उन्होंने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स के पास तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए सुरेश रैना नहीं होंगे और यह धोनी की टीम के लिए एक बड़ी चुनौती होगी। शेन वॉटसन ने लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है, इसलिए यह देखना होगा कि उनके साथ कौन-सा बल्लेबाज ओपनिंग करता है और वे इन दोनों तेज गेंदबाजों का कैसे सामना करते हैं.

First Published : 17 Sep 2020, 12:17:07 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो