News Nation Logo
Banner

IPL 2020 : सनराइजर्स हैदराबाद की सफलता का राज हैं चार अंतरराष्‍ट्रीय कप्तान 

आईपीएल 2020 में अब तीन ही टीमें बची हैं, बाकी पांच टीमें अब बाहर हो चुकी हैं. चार बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस पहले ही प्‍लेआफ में अपनी जगह सुरक्षित कर चुकी है. सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हरा दिया है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 07 Nov 2020, 04:02:00 PM
Sunrisers Hyderabad team players

Sunrisers Hyderabad team players (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 में अब तीन ही टीमें बची हैं, बाकी पांच टीमें अब बाहर हो चुकी हैं. चार बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस पहले ही प्‍लेआफ में अपनी जगह सुरक्षित कर चुकी है. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हरा दिया है. अब दूसरे क्‍वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच मैच होना है, इस मैच की विजेता टीम फाइनल में मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी. अब देखना दिलचस्‍प होने वाला है कि कौन सी टीम इस बार आईपीएल जीतती है. क्‍या हमें नया चैंपियन मिलेगा, या फिर जो टीमें पहले चैंपियन बन चुकी हैं, उन्‍हीं में से कोई एक इस बार भी विजेता बनकर उभरेगी. लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले कुछ मैचों से जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे टीम खिताब जीतने की प्रबल दावेदार बनकर सामने आई है. सनराइजर्स हैदराबाद टीम में चार अंतरराष्‍ट्रीय कप्तान हैं और टीम प्रबंधन उनकी मौजूदगी का भरपूर फायदा उठा रहा है. एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन और वेस्टइंडीज के टेस्ट कप्तान जेसन होल्डर ने दबाव की स्थिति में विकेट पर खड़े होकर टीम को जीत दिलाई. दोनों ने 65 रनों की साझेदारी कर हैदराबाद को दूसरे क्वालीफायर में पहुंचाया.

यह भी पढ़ें :  IPL के बाद अब होगी कुलदीप यादव की अग्‍निपरीक्षा, क्या उठा पाएंगे मौके का फायदा 

जेसन होल्डर ने गेंदबाजी में भी अहम योगदान दिया और तीन विकेट निकाले जिसमें बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली का विकेट भी शामिल है. इन दोनों के अलावा अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान भी हैं जो टीम की गेंदबाजी की धुरी हैं. राशिद खान ने विकेट तो नहीं लिया लेकिन किफायती गेंदबाजी की. राशिद खान ने चार ओवरों में 22 रन ही दिए. जेसन होल्डर 22 अक्टूबर से टीम के साथ खेल रहे हैं, तब से सनराइजर्स हैदराबाद ने छह मैचों में से पांच मैच जीते हैं. अब वह आईपीएल खिताब से दो कदम दूर है. जेसन होल्डर ने छह मैचों में 13 विकेट लिए हैं. इसके अलावा बल्ले से भी उन्होंने कुछ अच्छी पारियां खेलीं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : कब, कहां और कैसे होगा आईपीएल 2021, BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने बताया

केन विलियम्सन ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 44 गेंदें पर नाबाद 50 रनों की पारी खेल कर टीम को जीत दिलाई थी. इसके अलावा दिल्ली के खिलाफ भी उन्होंने 26 गेंदों पर 41 रन बनाए थे. मध्य क्रम में उनकी मौजूदगी से टीम को मजबूती मिली है. सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें कुछ मैचों में बाहर बैठाया था लेकिन फिर उनको टीम में लेकर आए. जेसन होल्डर ने केन विलियम्सन के साथ साझेदारी के बारे में कहा, हमारे बीच धैर्य था. केन विलियमसन के रहने से स्थिति बेहतर थी. इस साझेदारी पर केन विलियम्स ने कहा कि जेसन होल्डर मुझसे ज्यादा शांत हैं. टीम में हरफनमौला खिलाड़ी का रोल उन्होंने बखूबी निभाया है.
राशिद खान सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा 19 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उससे भी अहम उनका इस सीजन में इकॉनोमी रेट है जो सर्वश्रेष्ठ है। उन्होंने 5.30 रन प्रति ओवर दिए हैं. जेसन होल्डर ने राशिद के बारे में कहा कि राशिद आक्रमण का नेतृत्व करते हैं. मेरे पास विलियम्सन और राशिद के लिए शब्द नहीं हैं.

First Published : 07 Nov 2020, 04:02:00 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो