logo-image

दिल्ली कैपिटल्स का 'Salman Khan' कनेक्शन, देखिए यहां

आईपीएल 13 (IPL) के रोमांच अब अपने अंतिम चरण पर है और अब दुनिया की सबसे बड़ी लीग का फाइनल मैच 10 नवंबर को होने वाला है.

Updated on: 09 Nov 2020, 02:31 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 13 (IPL) के रोमांच अब अपने अंतिम चरण पर है और अब दुनिया की सबसे बड़ी लीग का फाइनल मैच 10 नवंबर को होने वाला है. खिताबी मुकाबले में चार बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का सामना पहली बार टूर्नामेंट में यहां अंतिम मैच तक पहुंचने वाली दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ होने वाला है. रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस की निगाहें ट्रॉफी पर पांचवीं बार कब्जा करने पर होगा तो यंग दिल्ली कैपिटल्स की इरादा होगा कि वो खिताब को जीत पिछले 12 सालों के सूखे को खत्म करे. दिल्ली कैपिटल्स ने क्वालीफायर-2 में हैदराबाद को हराया और पहली बार फाइनल में जगह पक्की की. अब पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने दिल्ली की जीत को सलमान खान से जोड़ दिया है.

ये भी पढ़ें: IPL 2020 Final: दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस की होगी खिताब के लिए भिड़ंत

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में शेख जायद स्टेडियम में खेले गए क्वालीफायर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रनों से हरा फाइनल में जगह बना ली है. दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 189 रनों का मजबूत स्कोर बनाया. हैदराबाद के लिए यह लक्ष्य मुमकिन साबित नहीं हुआ. हैदराबाद की टीम 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 172 रन ही बना पाई. अब वो अपने पहले खिताब के लिए मंगलवार को मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाफ दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में उतरेगी.

ये भी पढ़ें: फाइनल में पहुंचना शानदार पल, जज्बा बनाये रखना होगा : अय्यर

अब दिल्ली कैपिटल्स के पहली बार फाइनल में पहुंचने के बाद पूर्व टीम इंडिया और दिल्ली से आईपीएल में खेल चुके वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर अपने अंजाद में मजेदार रिएक्शन दिया. वीरेंद्र सहवाग ने फाइनल में पहुंचने के लिए दिल्ली कैपिटल्स को पहले बधाई दी इसके अलावा उन्होंने बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान का चर्चित गाना ऐसा पहली बार हुआ है 17-18 सालों में शेयर किया. इस ट्वीट के बाद फैंस इसको काफी वायरल कर रहे हैं.

 

आईपीएल इतिहास में पहली बार दिल्ली कैपिटल्स ने यहां तक का सफर तय किया है. पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स दूसरे क्वालीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार गई थी और उसे लीग से बाहर होना पड़ा था. अब देखना होगा कि क्या दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस साल इतिहास रचते हुए खिताब को अपने नाम करती या फिर मुंबई इंडियंस पांचवीं बार टाइटल को जीत लेती है.