logo-image

IPL 2020 Final Head to Head: मुंबई और दिल्ली में से किसका पलड़ा भारी

इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स कुल 27 बार आमने-सामने हुई हैं.

Updated on: 10 Nov 2020, 06:28 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच मुकाबला शुरु होने वाला है. कोरोना काल में बीसीसीआई (BCCI) की ये सबसे बड़ी कामयाबी में से एक हैं. भारत में होने वाले आईपीएल को बोर्ड ने यूएई में शिफ्ट किया और अब इस लीग का फाइनल मैच होने वाला है. दिल्ली कैपिटल्स पहली बार दुनिया की सबसे बड़ी लीग का फाइनल खेल रही है लेकिन मुंबई इंडियंस लीग को चार बार जीत चुकी है. दोनों टीमों को आईपीएल 2020 की सबसे मजबूत टीम माना गया है लेकिन जब जब दोनों की भिड़ंत हुई है तब मुंबई ने बाजी अपने नाम की है.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 से SRH बाहर, लेकिन खास क्‍लब में शामिल हुए स्‍पिनर राशिद खान 

इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स कुल 27 बार आमने-सामने हुई हैं. दोनों टीमों के बीच हुए इन 27 मुकाबलों में मुंबई ने 15 मैच जीते हैं तो वहीं दिल्ली को 12 मैचों में जीत मिली है. आईपीएल के 13वें सीजन में भी ये दोनों टीमें अभी तक तीन बार भिड़ चुकी हैं और तीनों ही बार मुंबई ने दिल्ली को मात दी है. लीग राउंड में खेले गए पहले मैच में मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया था तो दूसरे मैच में रोहित की टीम ने श्रेयस की टीम को 9 विकेट से रौंद दिया था. वहीं पहले क्वालीफायर में मुंबई इंडियस ने दिल्ली को धोया था. 

यह भी पढ़ें : अब अमेजन प्राइम वीडियो पर भी देख सकेंगे लाइव क्रिकेट मैच, जानिए कौन से मैच आएंगे

आईपीएल 2020 का फाइनल मैच चार बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच दुबई इंटरनेशल स्टेडियम में होने वाला है. फाइनल मैच को लाइव स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं. इसकी लाइव स्ट्रीमिंग भी कर सकते हैं जिसके लिए फैंस हॉटस्टार ऐप और रिलायंस जियो के साथ एयरटेल पर भी इसका आनंद उठा सकते हैं. मैच का टॉस 7 बजे होने वाला है और 7:30 बजे इसकी पहली गेंद डाली जाएगी.