News Nation Logo

IPL 2020 CSKvsKKR  : रितुराज गायकवाड और रविंद्र जडेजा ने CSK को छह विकेट से जिताया

आईपीएल 2020 में आज के मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को पांच विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए अब प्‍लेआफ में पहुंचना काफी मुश्‍किल हो गया है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 29 Oct 2020, 11:33:19 PM
ms dhoni csk

ms dhoni csk (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 में आज के मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को पांच विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए अब प्‍लेआफ में पहुंचना काफी मुश्‍किल हो गया है. सीएसके के अब दस प्‍वाइंट्स हो गए हैं, वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स अभी भी 12 प्‍वाइंट्स पर ही रुका हुआ है. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए इस मैच में पहले रितुराज गायकवाड ने शानदार बल्‍लेबाजी की, वहीं आखिर में रविंद्र जडेजा ने ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी की. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को आखिरी ओवर में जीत के लिए दस रन बनाने थे. रविंद्र जडेजा ने पांचवीं और छठी गेंद पर दो लगातार छक्‍के जड़कर अपनी टीम को जीत दिला दी. 

यह भी पढ़ेंः 9 साल बाद भी उमर गुल को कचोट रही है विश्व कप की हार, भारत ने पाकिस्तान को 29 रनों से दी थी शिकस्त

आज के मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की ओर से सलामी बल्‍लेबाज रितुराज गायकवाड ने शानदार बल्‍लेबाजी का प्रदर्शन किया. रितुराज का आईपीएल 2020 में ये पांचवां मैच था, पहली तीन पारियों में जल्‍दी आउट हो गए थे, लेकिन पिछले मैच में रितुराज गायकवाड ने अर्धशतक जड़ा था. इस मैच में भी ऐसा ही कुछ देखने के लिए मिला. रितुराज गायकवाड के साथ बतौर ओपनर आए शेन वाटसन ने शुरुआत में कुछ अच्‍छे शॉट लगाए, लेकिन वे फार्म में नजर नहीं आ रहे थे. दोनों ने पहले विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी तो की, लेकिन इसी के तुरंत बाद शेन वाटसन 14 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए अंबाती रायडू ने रितुराज गायकवाड का अच्‍छा साथ दिया. अंबाती रायडू ने तेजी से अपनी टीम के लिए रन जोड़े, लेकिन ज्‍यादा तेजी से रन बनाने के प्रयास में अंबाती रायडू 20 गेंद पर 38 रन बनाकर आउट हो गए.

यह भी पढ़ेंः केएल राहुल के चयन पर संजय मांजरेकर ने उठाए सवाल, श्रीकांत ने दिया करारा जवाब

इसके बाद आए कप्‍तान एमएस धोनी का फार्म अभी भी वापस नहीं आया है. एमएस धोनी ने चार गेंद में एक रन ही बनाया था कि इस बीच वरुण चक्रवर्ती के शिकार बन गए, वरुण ने धोनी को क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया. अभी टीम के खाते में कुछ ही रन और जुड़े थे, लेकिन इसी बीच अच्‍छी लय में दिख रहे रितुराज गायकवाड भी आउट हो गए, उन्‍हें पैट कमिंस ने क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया. रितुराज गायकवाड ने 53 गेंद में 72 रन की पारी खेली, इसमें दो शानदार छक्‍के और छह चौके शामिल थे. चार विकेट गिरने के बाद टीम संकट में नजर आने लगी थी. क्रीज पर सैम करन और रविंद्र जडेजा टिके हुए थे. इस बीच 19वें ओवर में लॉकी फग्र्यूसन ने एक नो बॉल डाल दी. इस पर दो रन आए और फ्री हिट पर रविंद्र जडेजा ने छक्‍का मार दिया, इसके बाद एक और चौका आया और मैच चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के हाथ में आता हुआ नजर आने लगा था. इस ओवर में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने कुल 20 रन बटोरे. आखिरी ओवर में सीएसके को दस रन बनाने थे. 20वां ओवर कमलेश नागरकोटी ने डाला और ओवर की पांचवी गेंद पर रविंद्र जडेजा ने छक्‍का मारकर मैच टाई करा दिया और आखिरी गेंद पर भी एक छक्‍का मारा और मैच छह विकेट से जीत लिया. 

यह भी पढ़ेंः कपिल देव 1983 विश्‍व कप दिलाने वाली टीम से मिलना चाहते हैं, जानिए क्‍यों 

इससे पहले सलामी बल्लेबाज नीतीश राणा के 87 रनों की शानदार पारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 173 रनों का लक्ष्य रखा था. कोलकाता नाइटराइडर्स ने आखिरी पांच ओवरों में 66 रन बनाए जिसकी मदद से टीम 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 172 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर सकी. शुभमन गिल के साथ मिलकर नीतीश राणा ने एक बार फिर टीम को मजबूत शुरुआत दी. दोनों ने पावरप्ले में टीम का स्कोर 48 तक पहुंचा दिया और आसानी से रन बनाते रहे. दोनों ने पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े. शुभमन गिल को कर्ण शर्मा ने बोल्ड कर चेन्नई सुपरकिंग्‍स को पहली सफलता दिलाई. शुभमन गिल ने 26 रन बनाए. नंबर-3 पर आए सुनील नरेन एक छक्के की मदद से सात रन बनाकर मिशेल सैंटनर की गेंद पर रवींद्र जडेजा के हाथों लपके गए.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020: आचार संहिता उल्लंघन के दोषी पाए गए हार्दिक पांड्या और क्रिस मॉरिस, लगी फटकार

इस साल अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे रिंकू सिंह सिर्फ 11 रन बना सके. रविंद्र जडेजा की गेंद पर अंबाती रायडू ने उनका कैच पकड़ा. लगातार दो विकेटों से कोलकाता नाइटराइडर्स की रन गति पर असर पड़ा था. नीतीश राणा और कप्तान इयोन मोर्गन विकेट नहीं खोना चाहते थे और इसलिए आराम से खेले और अंत में बड़े शॉट्स लगाए. 18वें ओवर की पहली गेंद पर नीतीश राणा को लुंगी नगिदी ने सैम कुरैन के हाथों कैच करा शतक पूरा नहीं करने दिया. नीतीश राणा ने अपनी पारी में 61 गेंदें खेलीं और 10 चौके तथा चार छक्के मारे. 12 गेंदों पर 15 रन बनाने वाले कप्तान इयोन मोर्गन 19वें ओवर में पवेलियन लौट लिए. दिनेश कार्तिक ने आखिरी में 10 गेंदों पर नाबाद 21 रन बना टीम को 172 तक पहुंचाया. चेन्नई सुपरकिंग्‍स के लिए लुंगी नगिदी ने दो विकेट लिए. रविंद्र जडेजा, सैंटनर और कर्ण शर्मा ने एक-एक विकेट लिए. 

First Published : 29 Oct 2020, 11:19:33 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.