logo-image

9 साल बाद भी उमर गुल को कचोट रही है विश्व कप की हार, भारत ने पाकिस्तान को 29 रनों से दी थी शिकस्त

पाकिस्तान ने भारत को विश्व कप इतिहास में कभी नहीं हराया है. मोहाली में भी 30 मार्च, 2011 को यही हुआ और भारत ने पाकिस्तान को 29 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था.

Updated on: 29 Oct 2020, 06:18 PM

लाहौर:

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज उमर गुल का कहना है कि भारत को मोहाली में 2011 विश्व कप सेमीफाइनल में नहीं हरा पाने का उनको ताउम्र अफसोस रहेगा. पाकिस्तान ने भारत को विश्व कप इतिहास में कभी नहीं हराया है. मोहाली के पंजाब क्रिकेट संघ स्टेडियम में भी 30 मार्च, 2011 को यही हुआ और भारत ने पाकिस्तान को 29 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था. जिसके बाद महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराते हुए दूसरी बार विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया.

ये भी पढ़ें- CSK vs KKR, LIVE Streaming: कब, कहां और कैसे देखें चेन्नई-कोलकाता का मैच, जानें यहां

उमर गुल ने पाकपैशन के साथ बातचीत करते हुए कहा, "अगर आप क्रिकेट करियर की बात करें तो मेरे मन में सिर्फ और सिर्फ इस बात का अफसोस रहता है कि हम मोहाली में खेले गए विश्व कप 2011 के सेमीफाइनल में भारत को नहीं हरा सके थे. उस मैच से पहले हम टूर्नामेंट में शानदार खेले लेकिन एक मैच ने हमारी सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया." गुल ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया है. गुल ने पाकिस्तान के लिए कुल 427 इंटरनेशनल विकेट लिए हैं.