News Nation Logo
Banner

CSK vs KXIP, Full Report: चेन्नई ने पंजाब को 9 विकेट से रौंदा, दोनों टीमें टूर्नामेंट से बाहर

चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत के साथ आईपीएल के 13वें सीजन का अंत किया. वहीं दूसरी ओर किंग्स 11 पंजाब इस मैच को गंवाने के साथ ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 01 Nov 2020, 07:47:21 PM
Ruturaj Gaikwad IPL1

रुतुराज गायकवाड़ (Photo Credit: IPL/ Twitter)

नई दिल्ली:  

Chennai Super Kings beats Kings XI Punjab by 9 Wickets : अबु धाबी (Abu Dhabi) के शेख जायेद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) में खेले गए आईपीएल 2020 के 53वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने किंग्स 11 पंजाब (KXIP) को 9 विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत के साथ आईपीएल के 13वें सीजन का अंत किया. वहीं दूसरी ओर किंग्स 11 पंजाब इस मैच को गंवाने के साथ ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई. प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए किंग्स 11 पंजाब को बड़े अंतर से ये मैच जीतना था. लेकिन किंग्स 11 पंजाब को यहां बड़े अंतर से हार झेलनी पड़ी.

किंग्स 11 पंजाब द्वारा दिए गए 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत काफी जबरदस्त रही. चेन्नई के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने यहां अपने आईपीएल करियर का लगातार तीसरा अर्धशतक जमाया. गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस के बीच पहले विकेट के लिए 82 रनों की पार्टनरशिप हुई. डु प्लेसिस 34 गेंदों पर 48 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर आउट हुए. उन्होंने क्रिस जॉर्डन की गेंद पर केएल राहुल को कैच थमा दिया. डु प्लेसिस ने अपनी पारी में 2 छक्के और 4 चौके लगाए.

ये भी पढ़ें- KKR vs RR Playing XI : करो या मरो के मैच में टीम में ये बदलाव, जानिए प्‍लेइंग XI

डु प्लेसिस का विकेट गिरने के बाद तीसरे नंबर पर बैटिंग करने के लिए आए अंबाती रायडु ने गायकवाड़ का जबरदस्त साथ दिया. गायकवाड़ और रायडु के बीच दूसरे विकेट के लिए 72 रनों की पार्टनरशिप हुई. चेन्नई के लिए ओपनिंग करने के लिए आए रुतुराज गायकवाड़ 49 गेंदों पर 62 रन बनाकर नॉटआउट रहे. उन्होंने अपनी पारी में 1 छक्का और 6 चौके लगाए. गायकवाड़ के अलावा अंबाती रायडु 30 गेंदों पर 30 रन बनाकर नॉटआउट रहे. रायडु ने अपनी पारी में 2 चौके लगाए. पंजाब के लिए क्रिस जॉर्डन को एकमात्र विकेट चटकाया.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स 11 पंजाब की शुरुआत काफी अच्छी रही थी. कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने पंजाब को तेज शुरुआत दी. शानदार लय में दिख रहे मयंक अग्रवाल 15 गेंदों पर 26 रन बनाकर लुंगी एंगीडी की गेंद पर आउट हो गए. मयंक के आउट होने के बाद तीसरे नंबर पर बैटिंग करने के लिए आए क्रिस गेल ने राहुल का साथ देने की कोशिश ही की थी कि राहुल भी 27 गेंदों पर 29 रन बनाकर लुंगी एंगीडी का दूसरा शिकार बन गए.

ये भी पढ़ें- रोहित शर्मा पर मंडराया फिर से चोटिल होने का खतरा, क्या नहीं जाएंगे ऑस्ट्रेलिया?

राहुल का विकेट गिरने के बाद बैटिंग करने आए निकोलस पूरन महज 2 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें शार्दुल ठाकुर ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. पूरन के आउट होने के बाद अभी स्कोर बोर्ड में केवल 4 रन ही जुड़े थे कि क्रिस गेल भी सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हो गए. गेल को इमरान ताहिर ने चलता किया. गेल के आउट होने के बाद पंजाब के स्कोर को आगे बढ़ाने की पूरी जिम्मेदारी अब दो नए बल्लेबाज मनदीप सिंह और दीपक हुड्डा पर थी.

हालांकि, मनदीप सिंह सिर्फ 14 रन बनाकर रविंद्र जडेजा की गेंद पर आउट हो गए. मनदीप के आउट होने के बाद जेम्स नीशम भी महज 2 रन बनाकर लुंगी एंगीडी का तीसरा शिकार बने. किंग्स 11 पंजाब के लिए दीपक हुड्डा ने सबसे ज्यादा 62 रनों की नॉटआउट पारी खेली. हुड्डा के 62 रनों की बदौलत ही पंजाब 153 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाया. चेन्नई के लिए लुंगी एंगीडी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. उनके अलावा शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर और रविंद्र जडेजा को 1-1 विकेट मिला.

ये भी पढ़ें- Umpire Paschim Pathak : कौन हैं लंबे बालों वाले अंपायर पश्‍चिम पाठक, जानिए सब कुछ

चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. इस जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स 12 अंकों के साथ 8वें स्थान से चढ़कर 7वें स्थान पर आ गई है. वहीं किंग्स 11 पंजाब इस हार के बाद भी 12 अंकों के साथ 5वें स्थान पर ही है.

First Published : 01 Nov 2020, 07:47:21 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.