News Nation Logo
Banner

KKR vs RR Playing XI : करो या मरो के मैच में टीम में ये बदलाव, जानिए प्‍लेइंग XI

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals ) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीमें आज अपना एक अहम मैच खेल रही हैं. आज का मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 01 Nov 2020, 07:12:14 PM
kkr vs rr LIVE

kkr vs rr LIVE (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :  

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals ) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीमें आज अपना एक अहम मैच खेल रही हैं. आज का मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में है. आज के इस दूसरे मैच में हार से किसी एक टीम का IPL 2020 के प्लेऑफ में पहुंचने का सपना खत्‍म हो जाएगा. ओएन मोर्गन की कप्‍तानी वाली कोलकाता नाइटराडर्स के पास इस वक्‍त 13 मैचों में 12 अंक हैं, वहीं स्‍टीव स्‍मिथ की कप्‍तानी वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स के पास भी 13 मैचों में 12 अंक हैं. आज का मैच दोनों टीमों का लीग चरण का आखिरी मैच है और इसमें जीत उन्हें प्लेऑफ की रेस में बनाए रखेगी.

राजस्थान रॉयल्स ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2020 के के 54वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. इस मैच में हार से किसी एक टीम का के प्लेऑफ में जाने का सपना टूट सकता है. दोनों टीमें इस समय 13 मैचों में 12 अंक लिए हुए हैं. बेहतर रन रेट के कारण राजस्थान पांचवें स्थान पर है, जबकि कोलकाता छठे स्थान पर है. इस सीजन में दोनों टीमें जब पहली बार एक-दूसरे से भिड़ी थी तो कोलकाता ने राजस्थान को 37 रनों से हराया था. कोलकाता ने इस मैदान पर तीन मैचों में एक जीते हैं और दो हारे हैं जबकि राजस्थान ने राजस्थान ने छह मैचों में केवल एक ही जीता है जबकि पांच हारे हैं.

दोनों ने आईपीएल इतिहास में अब तक 22 मुकाबले खेले हैं जिसमें 10 मैच राजस्थान रॉयल्स ने जीते हैं जबकि 11 मुकाबले केकेआर ने अपने नाम किए हैं. इससे पता चलता है कि केकेआर का पलड़ा कुछ भारी नजर आ रहा है, लेकिन जरा सा ही. इससे पहले जब इस सीजन में जब दोनों टीमें पहले भिड़ी थी तब केकेआर ने राजस्थान रॉयल्‍स को हराया था. आज के मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स की कोशिश होगी कि उस हार का बदला लिया जाए और प्‍लेआफ की रेस में बने रहा जाए.  
पिछले पांच मुकाबलों की बात की जाए तो केकेआर का पलड़ा भारी है. उन्होंने चार मैच जीते और राजस्थान सिर्फ एक बार मुकाबले को अपने नाम किया है. आईपीएल के पहले सीजन में साल 2008 में राजस्थान रॉयल्‍स ने दोनों मैच में जीते थे. 2009 में राजस्थान रॉयल्‍स ने सुपर ओवर में मैच जीता जबकि एक मैच केकेआर के नाम रहा. साल 2010 में दोनों ने एक एक मैच जीता था. इसके अगले साल 2011 में केकेआर ने बाजी अपने नाम की थी. 2012 और 2013 में दोनों टीमों ने एक एक बार मैच जीता था. साल 2014 में दोनों मैच राजस्थान के नाम रहे जिसमें एक सुपर ओवर भी शामिल था. साल 2015 में एक मैच राजस्थान ने जीता और एक मुकाबला बेनतीजा रहा था. साल 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने तीनों मुकाबले अपने नाम किए थे जबकि पिछले साल 2019 में दोनों के खाते में एक एक जीत रही.


कोलकाता नाइट राइडर्स की प्‍लेइंग इलेवन : शुभमन गिल, नीतीश राणा, सुनील नरेन, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक, पैट कमिंस, आंद्रे रसेल,  राहुल त्रिपाठी, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, 

राजस्थान रॉयल्स की प्‍लेइंग इलेवन : रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, जॉस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, वरुण ऐरन और कार्तिक त्यागी

 

First Published : 01 Nov 2020, 07:10:36 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.