logo-image

IPL 2020: धोनी की 'गुड बुक्स' में शामिल हुए रुतुराज गायकवाड़, कप्तान ने तारीफ में पढ़े कसीदे

रुतुराज गायकवाड़ को इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी छाप छोड़ने में थोड़ा समय लगा, लेकिन वह चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को प्रभावित करने में सफल रहे.

Updated on: 30 Oct 2020, 01:08 PM

नई दिल्ली:

गुरुवार को दुबई में खेले गए आईपीएल (IPL) के 49वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 6 विकेट से हरा दिया. चेन्नई को इस जीत से कोई खास फायदा तो नहीं मिला लेकिन कोलकाता को इस हार से काफी बड़ा नुकसान हुआ है. प्लेऑफ में रेस में कोलकाता की राहें अब काफी मुश्किल हो गई हैं. कोलकाता के लिए काल बने रुतुराज गायकवाड़ ने चेन्नई के लिए एक अहम पारी खेली और कप्तान धोनी की गुड बुक्स में शामिल हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- CSK vs KKR : रुतुराज गायकवाड़ और रविंद्र जडेजा की बदौलत CSK ने KKR को 6 विकेट से हराया

रुतुराज गायकवाड़ को इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी छाप छोड़ने में थोड़ा समय लगा, लेकिन वह चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को प्रभावित करने में सफल रहे. धोनी ने टीम के इस युवा सलामी बल्लेबाज को ‘सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक’ करार दिया. गायकवाड़ ने आईपीएल के 13वें सीजन में लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया जिससे चेन्नई ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 6 विकेट से जीत दर्ज की.

ये भी पढ़ें- 9 साल बाद भी उमर गुल को कचोट रही है विश्व कप की हार, भारत ने पाकिस्तान को 29 रनों से दी थी शिकस्त

चेन्नई ने प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने के बाद कुछ नए खिलाड़ियों को मौका देने का फैसला किया जिनमें गायकवाड़ भी शामिल थे. गायकवाड़ को उनकी शानदार पारी के लिए मैन आफ द मैच चुना गया. धोनी ने मैच के बाद कहा कि उन्होंने रुतुराज को नेट्स में बल्लेबाजी करते देखा था लेकिन इसके बाद वह कोविड-19 पॉजिटिव हो गए और 20 दिनों के लिए टीम से दूर हो गए थे. धोनी ने कहा कि यह गायकवाड़ के लिए काफी दुर्भाग्यपूर्ण रहा लेकिन वे इस सत्र को याद रखेंगे.

ये भी पढ़ें- केएल राहुल के चयन पर संजय मांजरेकर ने उठाए सवाल, श्रीकांत ने दिया करारा जवाब

कप्तान ने कहा कि वे सबसे प्रतिभावान खिलाड़ियों में से एक है. गायकवाड़ के बारे में जानकारी देते हुए धोनी ने कहा कि वे बहुत कम बोलते हैं जिसकी वजह से कभी-कभी टीम प्रबंधन को खिलाड़ी को परखने में दिक्कत होती है. माही ने कहा कि जब गायकवाड़ ने बल्लेबाजी शुरू की तो आपने देखा होगा कि वे गेंद को उसी तरह हिट कर रहे थे जैसा वे चाहते थे.