News Nation Logo
Banner

IPL 2020: चेन्नई के रुतुराज गायकवाड़ की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव, शुरू किया अभ्यास

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ कोविड-19 की दो अनिवार्य परीक्षणों में नेगेटिव आने के बाद सोमवार पहली बार अभ्यास शुरू किया.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 21 Sep 2020, 02:57:48 PM
ruturaj gaikwad

रुतुराज गायकवाड़ (Photo Credit: https://twitter.com/ChennaiIPL)

नई दिल्ली:

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के फैंस के लिए यूएई से एक बड़ी खबर आ रही है. कोरोना पॉजिटिव पाए गए चेन्नई के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की दो कोरोना वायरस रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्होंने सोमवार से अभ्यास शुरू कर दिया. आईपीएल (IPL) के 13वें सीजन में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स मंगलवार को अपने अगले मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ भिड़ेगी. चेन्नई ने सीजन के पहले मैच में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को हराकर विजयी शुरुआत की थी.

ये भी पढ़ें- ये भी पढ़ें- SRH vs RCB, Dream 11: विराट और वॉर्नर पर लगा सबसे बड़ा दांव, डिविलियर्स का जलवा कायम

मुंबई के खिलाफ खेले गए पहले मैच रुतुराज गायकवाड़ नहीं खेल पाए थे. महाराष्ट्र के 23 वर्षीय रुतुराज गायकवाड़ कोरोना वायरस से संक्रमित होने की वजह से दो हफ्ते तक आइसोलेशन में थे. चेन्नई ने ट्विटर पर अपने बल्लेबाज रुतुराज की एक फोटो साझा करते हुए लिखा, ‘‘सोमवार सुबह की जो पहली चीज आप देखना चाहते है. देखो कौन आया!’’

ये भी पढ़ें- DC vs KXIP: किंग्स इलेवन पंजाब ने ‘शॉर्ट रन‘ कॉल के खिलाफ अपील की

सीएसके के 13 सदस्य पिछले महीने कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे और इनमें दो खिलाड़ी रुतुराज और दीपक चाहर भी शामिल थे. चाहर और 11 अन्य लोग बीमारी से पहले ही उबर गए थे. चाहर ने दो अनिवार्य नेगेटिव नतीजों के बाद अभ्यास शुरू कर दी थी और वह मुंबई के खिलाफ मैच भी खेले थे.

ये भी पढ़ें- SRH vs RCB : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर सनराइजर्स हैदराबाद का पलड़ा भारी, देखें Head-to-Head आंकड़े

रुतुराज को हालांकि लंबे समय तक इंतजार करना पड़ा वह दुबई स्थिति केन्द्र में आइसोलेशन में थे. भारत ‘ए’ टीम के इस नियमित सदस्य को सीएसके में सुरेश रैना के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है. रैना व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल से हट गए हैं. माना जा रहा है कि दाएं हाथ के इस युवा बल्लेबाज ने यूएई रवाना होने से पहले चेन्नई के टीम शिविर में सीएसके कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को प्रभावित किया था.

ये भी पढ़ें- DC vs KXIP: किंग्स 11 पंजाब की शर्मनाक हार, यहां जानें 5 सबसे बड़े कारण

आईपीएल के चिकित्सा निर्देशों के अनुसार, किसी भी खिलाड़ी को कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आने पर उसे 14 दिनों तक पृथकवास पर रखा जाता है. इसके बाद दो अलग-अलग परीक्षणों में नेगेटिव आने के बाद ही उसे आईपीएल बायो-बबल में आने की मंजूरी दी जाती है. खिलाड़ी को हालांकि अभ्यास शुरू करने से पहले बीसीसीआई के चिकित्सा परीक्षणों से गुजरना पड़ता है जिसमें शारीरिक फिटनेस को आंका जाता है.

First Published : 21 Sep 2020, 02:57:48 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो